एक नाई जो बाल काट कर ही बन गया अरबपति!

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

एक नाई जो बाल काट कर ही बन गया अरबपति!

Ramesh Babu Barber
  बेंगलुरु/कर्नाटक।। अगर आपको कोई ऐसे शख्स के बारे में बताए जो केवल बाल काटकर अरबपति बन गया है तो आपका चौंकना लाजमी है। लेकिन यह सच है कि बंगलूरू में नाई का काम करने वाले रमेश बाबू केवल इसी की बदौलत आज न केवल शानो-शौकत की जिंदगी गुजर कर रहे हैं, बल्कि उनके पास करीब 67 कारों का काफिला है। इस काफिले में तमाम महंगी कारें भी हैं। 
Ramesh Babu Barber
मां लोगों के घरों में खाना पकाकर करती थी बच्चों का पालन 
  रमेश बाबू जब सात वर्ष के थे तो उस समय उनके पिता का देहांत हो गया था। उनकी मां लोगों के घरों में खाना पकाकर बच्चों का लालन-पालन करती थी। 
Ramesh Babu Barber
  रमेश के पिता चेन्नास्वामी स्टेडियम के पास नाई की एक दुकान चलाते थे। उनके निधन के बाद रमेश के चाचा ने वह दुकान पांच रुपये मासिक की मामूली रकम पर किराए पर ले ली थी।
Ramesh Babu Barber
पिता के काम में ही आज़माया हाथ
  रमेश तीन भाई-बहन थे और मुश्किल के उन दिनों में एक बार ही भोजन करते थे। घर में हाथ बंटाने के मकसद से उन्होंने अखबार और दूध की बोतलें बेचना शुरू किया। इन्हीं सबके बीच रमेश ने किसी तरह दसवीं की पढ़ाई पूरी की लेकिन बारहवीं में फेल हो गए। 
Ramesh Babu Barber
  उन्होंने तय किया कि वह पिता के काम में ही हाथ आजमाएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 1989 में अपने चाचा से पिता की दुकान वापस लेकर उसे नए सिरे से चलाना शुरू किया। 
Ramesh Babu Barber
अपना पुश्तैनी काम नहीं छोड़ा 
   इस दुकान को उन्होंने आधुनिक स्वरूप दिया और कुछ पैसे कमाकर एक मारुति वैन खरीदी। इस कार को वह किराए पर देने लगे और 2004 में एक ट्रेवल कंपनी की नींव डाली। अपने काफिले में रमेश ने धीरे-धीरे करके रोल्स रॉयस से लेकर नौ मर्सिडीज, छह बीएमडब्लू, एक जगुआर जैसी महंगी कारें शामिल कीं। 
Ramesh Babu Barber
 उनके क्लाइंट में शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक शामिल हैं। इस सबके बीच रमेश ने आज भी अपना पुश्तैनी काम नहीं छोड़ा और वह रोज दो घंटे अपने सैलून पर जाकर ग्राहकों के बाल काटते हैं।

Ad Code