5 महीने से क्वारंटीन है ये महिला, 31 बार हो चुकी है कोरोना पॉजिटिव

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

5 महीने से क्वारंटीन है ये महिला, 31 बार हो चुकी है कोरोना पॉजिटिव

  
    जयपुर/राजस्थान।। कोरोना का पहला केस भारत में जनवरी में आया. फिर इसके मामले थमने के बजाय लगातार बढ़ते चले गए. आज पूरे देश में करोड़ों से ऊपर कोरोना मरीज हैं. 1 लाख से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच खुशी की बात है कि कोरोना को हराने के लिए देश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी है. 3 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कस को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. यह सरकार का लक्ष्य है. इसके बाद 50 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. लेकिन राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे.
     एक महिला 31 बार कोरोना पॉजिटिव हो चुकी है. जिसको लेकर जिला प्रशासन भी बेहद चिंतित है. महिला को अब जयपुर रेफर करने की तैयारी हो रही है. यह मामला भरतपुर जिले का है.
     जानकारी के मुताबिक बझेरा गांव की एक महिला पांच महीने पहले आश्रम में पहुंची थी. आश्रम में महिला का कोरोना जांच किया गया. जिसमें वो संक्रमित पाई गई थी. उसके बाद उसे इलाज के लिए क्वारन्टीन किया गया था. महिला पांच महीनों से लगातार क्वारंटीन में हैं.
31 बार हो चुकी है महिला की जांच
    अभी तक महिला की 31 बार जांच हो चुकी है और सभी जांच कोरोना पॉजिटिव ही आई हैं. महिला का होम्योपैथिक तरीके से भी इलाज किया जा रहा है.
इससे पहले एक युवक हुआ था 13 बार कोरोना पॉजिटिव
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि इस तरह का मामला पहले भी बयाना के एक लड़के में देखने को मिला था, जब वह 13 बार लगातार कोरोना पॉजिटिव आया था. उनका कहना है कि कई बार यह वायरस अंदर रह जाता है और जब तक वह वायरस बॉडी के अंदर रहेगा तब तक इंसान कोरोना पॉजिटिव ही आएगा.

महिला को 15 दिन बाद इलाज के लिए भेजा जाएगा जयपुर

आश्रम के निदेशक ने बताया कि महिला की कोरोना की पहली जांच रिपोर्ट 4 सितम्बर को पॉजिटिव आई थी और तभी से अब तक उसकी पांच महीने के अंदर 31 बार जांच हो चुकी है मगर सभी जांच पॉजिटिव ही आई हैं. महिला को अब 15 दिन बाद इलाज के लिए जयपुर भेजा जाएगा.

Ad Code