कब्र के अंदर से आई आवाज, 'मैं जिंदा हूं'

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

कब्र के अंदर से आई आवाज, 'मैं जिंदा हूं'

     अंबिकापुर।। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने यहां जमीन के अंदर से हलचल होते हुए देखा तो जमीन से मिट्टी हटाई और कब्र के अन्दर से एक इंसान को ज़िंदा बाहर निकला.
    इस शख्स को उसके ही रिश्तेदारों ने पिटाई के बाद मृत समझकर दफना दिया था. इस इंसान ने मौत से लड़कर कब्र से बाहर निकल कर दूसरी जिंदगी हासिल की.
      यहां बगीचा थाना क्षेत्र के भेड़िया जंगल इलाके में एक शख्स को उसी के रिश्तेदारों ने पहले तो जमकर पिटाई की. बाद में उसे मरा हुआ समझ कर गड्ढे में पाट दिया. आरोपियों के जाने के बाद जब उस व्यक्ति को होश आया तो मिट्टी हटाकर किसी तरह बाहर निकलने की कोशिश की.
    ग्रामीणों ने जब उसे देखा तो कब्र से बाहर निकालकर बगीचा अस्पताल में दाखिल कराया. वहां से उस युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया! यह घटना पिछले मंगलवार की है !
पूरा मामला कुछ ऐसा है
   बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम बम्बा भंडारपारा निवासी प्लाजूस मिंज की बहन के साथ विवेक का रिश्ता तय हुआ था. मंगलवार शाम विवेक अपने दूसरे दोस्त के साथ प्लाजूस मिंज के घर पहुंचा. वहां पहुंचकर उसने कहा कि उसे अपने दोस्त को कुछ दूर छोड़कर आना है. यह कहते हुए उसने प्लाजूस को भी साथ में ले लिया.
    गांव के एक परिचित का ऑटो लेकर तीनों भेड़िया के जंगल की ओर चले गए. जंगल पहुंचकर विवेक और उसके साथी ने इस वारदात को अंजाम दिया. माना जा रहा है कि पहले से ही दोनों के बीच पुरानी रंजिश थी.
इस दौरान कथित रूप से दोनों ने प्लाजूस को जमकर पीटा. काफी देर तक पीटने के बाद उसे मरा हुआ समझकर दोनों ने प्लाजूस को गड्ढे में डाल मिट्टी से ढक दिया.
     दोनों के जाने के बाद होश में आते ही प्लाजूस ने गड्ढे से बाहर निकलने की कोशिश की, जिसे ग्रामीणों ने देखा और मदद करते हुए उसे बाहर निकाला. अस्पताल में उस युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है...!

Ad Code