मोदी सरकार के चार साल में बॉर्डर पर 280 जवान शहीद, बेराजगारी को लेकर युवाओं में गुस्सा
Headline News
Loading...

Ads Area

मोदी सरकार के चार साल में बॉर्डर पर 280 जवान शहीद, बेराजगारी को लेकर युवाओं में गुस्सा

Image may contain: one or more people
     आज से चार साल पहले नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार सत्ता में आई थी. 30 साल बाद किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था. इस मौके पर मोदी समेत बीजेपी के सांसद मंत्री सभी पार्टी के उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं. आज मोदी अपने चार साल का रिपोर्ट कार्ड ओडिशा में रैली कर के पेश करेंगे. वहीं कांग्रेस पार्टी आज विश्वासघात दिवस मना रही है. विपक्ष मोदी और बीजेपी को अपने वादे पूरा न करने के कारण उन पर हमलावर है. आज कांग्रेसी नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.
      सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार ने महंगाई, किसान, रोजगार, महिला, काला धन समेत कई मुद्दों को लेकर वादा किया था. सरकार ने महंगाई कम करने की मांग की थी लेकिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने के वादे पर भी खरी नहीं उतर सकी. एबीपी न्यूज़ ने जब राजस्थान को दौसा में लोगों से इस पर बात की तो वहां मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली. युवाओं में बेरोजगारी को लेकर गुस्सा है. लोगों का कहना है कि सरकार ने स्कीम तो बहुत सारी चला दी लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं देखने को मिल रहा है. हालांकि कुछ लोगों ने ये भी कहा कि मोदी ने विदेश में भारत का मान बढ़ाया है.
     नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अपने चुनावी रैलियों में बॉर्डर पर सेना की सुरक्षा और पाकिस्तान को करारा जवाब देने की बात करते थे. लेकिन मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से सीजफायर का उलंघन और घुसपैठ की घटनाएं बढ़ गई हैं. कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में कमी नहीं आई है. पिछले चार साल में देश के 280 जवान शहीद हो गएं वहीं चार साल में 646 आतंकी मारे गए. हालांकि सरकार ये दावा करती है कि सर्जिकल स्ट्राइक करके उन्होंने पाकिस्तान को जवाब दिया है लेकिन विपक्ष का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक यूपीए के कार्यकाल में भी हो चुका है.

Post a Comment

0 Comments