Headline News
Loading...

Ads Area

शर्मनाक ! गर्भवती को डंडे में बांधकर घंटों चला परिवार, जंगल में ही हो गई डिलीवरी

Image may contain: 1 person
      हैदराबाद।। आज भी देश में कई ऐसे गांव हैं जहां न तो शहर से जोड़ने वाली सड़कें हैं और न ही जरूरी सुविधाएं. इस बदहाली का परिणाम हमेशा गरीबों को झेलना पड़ता है. ऐसा ही एक उदाहरण आंध्र प्रदेश के एक गांव में देखने को मिला. जहां विजनगरम जिले में दर्द से कराह रही एक गर्भवती महिला को सड़क नहीं होने की वजह से परिवार वालों ने डोली बनाकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की लेकिन आदिवासी महिला ने कुछ देर बाद ही खुले आसमान में बच्चे को जन्म दे दिया.
      परिवार वालों ने बांस, रस्सी और कपड़े से डोली बनाया था और अस्पताल जल्दी पहुंचने के लिए जंगल से होकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की. कुछ दूर चलने के बाद गर्भवती महिला ने तेज दर्द की शिकायत की जिसके बाद साथ चल रहे लोगों ने महिला का डिलीवरी कराया. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है। गांव से अस्पताल की दूरी करीब सात किलोमीटर है. घटना 4 सितंबर की है.
    ख़बरों की मानें तो पूरी घटना का वीडियो बनाने वाले युवक ने बताया कि गांव में सड़क नहीं होने की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से कई बार की गई लेकिन अनसुना कर दिया गया. उन्होंने कहा, ''बार-बार नेताओं और अधिकारियों से सड़क के लिए अपील के बावजूद किसी ने ध्यान हीं दिया. गांव वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.''

Post a Comment

0 Comments