कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर रखकर मरीज को लेकर आया बुजुर्ग, वायरल हुईं तस्वीरें
Headline News
Loading...

Ads Area

कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर रखकर मरीज को लेकर आया बुजुर्ग, वायरल हुईं तस्वीरें

    आगरा/यूपी।। यूपी के आगरा ज़िले के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज (एनएस मेडिकल कॉलेज) में एक बार फिर शर्मनाक तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर बीमार सरकारी व्यव्यथा की है. महिला मरीज का अल्ट्रा साउंड कराने के लिए तीमारदार को कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर रखकर लाना पड़ा. व्यवस्था को शर्मसार करती तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं. ये तस्वीरें मीडिया में वायरल हो रही हैं.
     मिली जानकारी के मुताबिक, बरहन क्षेत्र के नगला बेल निवासी ललिता टीबी वार्ड में भर्ती हैं. डॉक्टरों ने शुक्रवार को उन्हें अल्ट्रासाउंड कराने के लिए नई आठ मंजिला इमारत भेज दिया. टीबी वार्ड से अल्ट्रासाउंड केंद्र की दूरी करीब पांच सौ मीटर है. मरीज के साथ आया थी, लेकिन अल्ट्रासाउंड सेंटर तक जाने के लिए स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं कराया गया. ऐसे में मरीज के परिजन रामबाबू कंधे पर ही ऑक्सीजन सिलिंडर को रखकर चलने लगे.
    दरअसल एसएन के टीबी वार्ड से जांच के लिए मरीजों को नई बिल्डिंग जाना पड़ता है. यह दूरी आधा किलोमीटर की है. ऐसे में ललिता को भी जांच के लिए नई बिल्डिंग जाना पड़ा. जब वो नई बिल्डिंग जा रही थी तो रास्ते में ऑक्सीजन की कमी हो गई तो साथ में आई आया ने ईंट मारकर सिलेंडर को सेट किया.
    इस मामले को लेकर जब मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीके अनेजा से मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा कि सभी वार्ड, ओपीडी में स्ट्रेचर दिए गए हैं. मरीज को स्ट्रेचर क्यों नहीं मिला, इसका पता कराता हूं. जिन विभागों में अल्ट्रासाउंड मशीन हैं, उनको वहीं सुविधा मिलेगी, इसका जल्द ही ऑर्डर जारी करता हूं.



Post a Comment

0 Comments