खर्च के लिए पैसे मांगे तो शौहर बोला, ‘तलाक… तलाक.. तलाक.’
Headline News
Loading...

Ads Area

खर्च के लिए पैसे मांगे तो शौहर बोला, ‘तलाक… तलाक.. तलाक.’

   हापुड़।। देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून भले ही बन गया हो लेकिन तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ का है, जहां एक शौहर ने अपनी बीवी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक कह दिया क्योंकि उसने घर के खर्च के लिए उससे पैसे मांगे थे। इतना ही नहीं शौहर ने बीवी काे तीन बार तलाक बोलकर 6 बच्‍चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया।
6 बच्चों के साथ घर से बाहर निकाला
    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक बीवी को घर के खर्च के लिए पैसे मांगने भारी पड़ गए। महिला के शौहर ने सिर्फ इतनी सी बात के लिए उसको तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं शौहर ने बीवी काे तीन बार तलाक बोलकर 6 बच्‍चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया। बता दें कि बीते बुधवार को केंद्र सरकार ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया था। भारी हंगामे के बीच ये प्रस्ताव 84 के मुकाबले 99 वोटों से पास हो गया। बहस के दौरान राज्यसभा में बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने का प्रस्ताव भी गिर गया। इससे पहले बीते 26 जुलाई को यह बिल संसद के निचले सदन लोकसभा में पास हो चुका था।
सजा और जुर्माने का प्रावधान
    दोनों सदनों में तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब इसे राष्ट्रपति के पास भेजा गया। जहां इसे मंजूरी दे दी गई और यह कानून बन गया। कानून बनने के बाद तीन तलाक देना कानून अपराध है और इसके लिए सजा और जुर्माने का प्रावधान है। हापुड़ के एसपी यशवीर सिंह का कहना है कि इस मामले में शिकायत मिली है। पुलिस इस मामले पर कार्रवाई कर रही है।

Post a Comment

0 Comments