दिल आया किन्नर पर तो युवक ने रचाई ली शादी
Headline News
Loading...

Ads Area

दिल आया किन्नर पर तो युवक ने रचाई ली शादी

डेढ़ वर्षों से किन्नर से शिवकुमार का चल रहा था प्रेम-प्रसंग
वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अयोध्या के प्राचीन‌ मंदिर में हुआ वैवाहिक कार्यक्रम…
    अयोध्या/उत्तर प्रदेश।। इश्क अँधा होता है यह हम सभी ने सूना है लेकिन आज आप इसे देख भी लेंगे जी हां प्रतापगढ़ के रहने वाले युवक ने एक किन्नर से शादी कर समाज के लिए मिसाल पैदा की है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कुछ दिनों पहले एक अनूठी शादी हुई, इसमें दूल्हा और दुल्हन दोनों ही प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। इस शादी की खास बात यह है कि दुल्हन प्रतापगढ़ की किन्नर अंजली सिंह है। 
    लोक लाज और समाज की बाधाओं से परे प्रतापगढ़ के रहने वाले शिव कुमार वर्मा ने प्रतापगढ़ की ही किन्नर अंजली सिंह के साथ वैदिक मंत्रोचार के बीच अयोध्या के नंदीग्राम भगवान श्रीराम के अनुज भरत की तपोस्थली भरतकुंड में एक प्राचीन मंदिर में सात फेरे लिए, यह शादी किन्नर अंजली सिंह की बहन और बहनोई ने संपन्न करवाई।
    नंदीग्राम भरतकुंड में स्थापित प्राचीन मंदिर में किन्नर अंजली सिंह की शादी धूमधाम से हुई। प्रतापगढ़ के गहरौली मजरे शुकुलपुर के रहने वाले शिव कुमार वर्मा ने दूल्हा बनकर अग्नि को साक्षी मानकर वैदिक मंत्रोचार के बीच अंजली सिंह के साथ सात फेरे पूरे किए। पंडित अरुण तिवारी द्वारा शादी की रस्में पूरी कराई गई, शिव कुमार ने बताया कि बीते डेढ़ वर्षों से अंजली के साथ उनका प्रेम-प्रसंग चल रहा था।
     इस वैवाहिक आयोजन की खास बात यह रही कि इसमें दर्जनभर बाराती भी शामिल हुए और शादी की सभी रस्में निभाई गईं। हंसी-खुशी मेहमानों ने नव युगल को एक मंगलमय जीवन की शुभकामनाएं दी। युवक और किन्नर के बीच प्रेम कहानी के इस सुखद मोड़ पर पहुंच जाने पर परिवार और गांव के लोगों ने भी बहुत खुशी जाहिर की है और लोग युवक के फैसले की सराहना भी कर रहे हैं। 
बेसहारा बच्चे को गोद लेकर बढ़ाएंगे परिवार
    शिव कुमार ने बताया कि भविष्य में किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेकर हम अपने परिवार को बढ़ा लेंगे, वह इस शादी से बेहद खुश हैं। दुल्हन बनी किन्नर अंजली सिंह ने कहा कि हमारे किन्नर समाज को दुनिया अच्छी नजरों से नहीं देखती, अभी हम दोनों के इस फैसले को स्वीकार करने में दोनों परिवारों को थोड़ी समस्या हो रही है। हमारे परिवार के सदस्य हमारे इस फैसले से खुश हैं, धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो जाएगा। आशीर्वाद देने वालों में मुख्य रूप से भाजपा नेता चौरेबाजार मंडल अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह, श्याम जी चौरसिया, मोनू सोनी, भवानी पान्डे, दीपक कुमार, राम कुमार पांडे सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments