इस मुस्लिम देश में अब रामायण, महाभारत के साथ बच्चों को हिन्दू और बौद्ध धर्म की शिक्षा दी जाएगी

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

इस मुस्लिम देश में अब रामायण, महाभारत के साथ बच्चों को हिन्दू और बौद्ध धर्म की शिक्षा दी जाएगी

    दुबई।। विश्व में धर्म के प्रति बदलाव की ऐसी बयार की किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी, लेकिन यह सच है कि कट्टर इस्लामिक देश सऊदी अरब में अब बच्चों को पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रम में बदलाव लाते हुए हिन्दुओं के पौराणिक ग्रंथ रामायण और महाभारत पढ़ाने के साथ हिन्दू और बौद्ध धर्म के अलावा आयुर्वेद के बारे में जानकारी भी शामिल किया जाएगा.
    धार्मिक कट्टरपंथी विचारों में बदलाव लाने के लिए सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान ने शिक्षा के क्षेत्र में ‘विजन 2030’ के तहत बदलाव किया जा रहा है. इस बात की जानकारी सऊदी अरब के पहले सर्टिफाइड योग प्रशिक्षक और पद्मश्री अवार्डी नाउफ अलमारवाई ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने अपने बच्चे के सामाजिक अध्ययन परीक्षा के सवालों के स्क्रीन शाट को शेयर किया है. इसमें हिन्दू और बौद्ध धर्म से के अलावा रामायण और महाभारत से जुड़े सवाल शामिल हैं.
    ट्वीट में नाउफ ने लिखा है कि सऊदी अरब के नए ‘विजन 2030’ के हिसाब से पाठ्यक्रम में किए गए बदलाव से सहभागिता, उदार और सहिष्णु पीढ़ी को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने लिखा कि अपने बेटे के सामाजिक अध्ययन विषय की स्कूल परीक्षा में हिन्दू धर्म, बौद्ध धर्म, रामायण, कर्मा, महाभारत की जानकारी और इतिहास शामिल है. मैने खुशी-खुशी अपने बच्चे की पढ़ाई में मदद की.

Saudi Arabia’s new #vision2030 & curriculum will help to create coexistent,moderate & tolerant generation. Screenshots of my sons school exam today in Social Studies included concepts & history of Hinduism,Buddhism,Ramayana, Karma, Mahabharata &Dharma. I enjoyed helping him study pic.twitter.com/w9c8WYstt9

— Nouf Almarwaai نوف المروعي (@NoufMarwaai) April 15, 2021


Ad Code