एसडीएम ने किया सीएचसी का आक्समिक निरिक्षण, अनियमितता पर लगाईं फटकार
Headline News
Loading...

Ads Area

एसडीएम ने किया सीएचसी का आक्समिक निरिक्षण, अनियमितता पर लगाईं फटकार

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ एसडीएम ने छोटी सरवा सीएचसी का आक्समिक निरिक्षण करते हुए मौके पर अनियमितता पाए जाने पर फटकार लगाई है। राजस्थान के सुदूरवर्ती इलाकों में सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारी जहा फ़ोकट में मिली नौकरी के रोज़ बिना नौकरी पर जाए ही लाखो की तनख्वाह लेकर जनता के टेक्स के पैसों से मौज काट रहे है, वही गरीब जनता सरकारी अस्पतालों की खस्ता हालातों से दुखी हो चुकी है। ऐसे में स्थितियों से पहले से परिचित एसडीएम साहब अचानक ही छोटी सरवा स्थित एक सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच करने पहुँच गए। जैसा की साहब को पता था कि चिकित्सा विभाग में निकम्मों और कामचोरों की कोई कमी नहीं बिल्कुल ऐसे ही निकम्मेपन और कामचोरी के हालात एसडीएम साहब को इस सीएचसी में दिखाई दिए कर्मचारी अपने ड्यूटी रजिस्टर में साइन करके मौके से गायब हो गए, आखिर गायब होए भी क्यों नहीं सरकार जनता को चूस कर लाखो रूपये फ़ोकट की तनख्वाह जो दे रही है।   
CHC cheking by SDM Kushalgarh
   जानकारी अनुसार राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड अधिकारी चंद्रशेखर भंडारी ने खेड़ा धरती घाटा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छोटी सरवा का आक्समिक निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने अनियमितता पाए जाने पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। वहीं भंडारी ने मोके पर आक्सीजन प्लांट, एक्सरे मशीन शुरू करवाने के व ओपीडी बढ़ाने के निर्देश दिए।
SDM Kushalgarh at CHC
  जानकारी अनुसार कुशलगढ़ उपखंड अधिकारी चंद्रशेखर भंडारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छोटी सरवा का आक्समिक निरीक्षण करने पहुंचे। जहा निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सक डॉ. प्रवीण डामोर को पोस्टमार्टम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुशलगढ़ जाना पाया गया, लेकिन हकीकत तो डॉक्टर साहब ही जाने की वह पोस्टमार्टम कर रहे थे की घर पर आराम कर रहे थे। 
SDM at Kushalgarh CHC
 वही कार्मिक विनोद देवदा एल.टी. रजिस्टर में हस्ताक्षर कर अनुपस्थित पाए गए एवं आरिफ परवीन लगातार अनुपस्थित होने के कारण जानने पर वह मेडिकल अवकाश पर होना बताया गया। यह भी सभी जानते है कि सरकारी कर्मचारी विशेषकर चिकित्सा विभाग में लगे कर्मचारी साइन करके फिल्ड के नाम से गायब हो जाते है, वही अमूमन यह भी देखा गया है कि कुछ कर्मचारी तो  मेडिकल लेकर सर्दियों की छुट्टियों का आनंद ले रहे है। 
SDM Kushalgarh
   निरिक्षण में भंडारी ने पाया की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छोटी सरवा के ऑक्सीजन प्लांट और एक्सरे मशीन बंद पाए जाने पर फटकार लगाते हुए कोविड को ध्यान में रखते हुए प्रभारी चिकित्सक डॉ. प्रवीण डामोर को दुरस्त करवाने एवं ओपीडी में भर्ती मरीजों के सर्दी जुखाम में कोविड एंटीजन टेस्ट करने के निर्देश जारी किए गए।  

Post a Comment

0 Comments