'बिकनी किलर' चार्ल्स शोभराज में लोगों को इतनी दिलचस्पी क्यों है?
Headline News
Loading...

Ads Area

'बिकनी किलर' चार्ल्स शोभराज में लोगों को इतनी दिलचस्पी क्यों है?

Charls Shobhraj
  चार्ल्स शोभराज एक दिलचस्प चरित्र है, उन पर कई किताबें लिखी गई हैं और उनके जीवन पर फिल्में बनाई गई हैं। चार्ल्स दुनिया का सबसे पहला इंटरनेशनल क्रिमिनल था जिसने दुनिया भर में जुर्म किये थे।
  उसके कई नाम हैं 'द बिकनी किलर', 'द सर्प' 'द स्नेक' 'कोबरा' अपने लंबे आपराधिक करियर में, शोभराज को 'बिकिनी किलर' करार दिया गया है क्योंकि उसके कुछ पीड़ित बिकनी में पाए गए थे, और कानून प्रवर्तन अधिकारियों से दूर जाने के अपने कौशल के लिए 'सर्प'।
Charls Shobhraj Killer
  कहा जाता है कि वह अपने आकर्षण के कारण किसी को भी प्रभावित कर सकता था। वह भारत सहित आठ देशों की जेलों से भाग गया और जिस तरह से वह तिहाड़ जेल से भागा उसने उसे काफी प्रसिद्ध कर दिया! चार्ल्स भारतीय जेल से भागकर दोबारा गिरफ्तार होना चाहता था ताकि उसी और लम्बी सज़ा हो। लेकिन क्यों?
  शोभराज एक तस्कर, एक हत्यारा, गैंगस्टर, एक चोर था लेकिन वह करिश्माई भी था, वह जिन महिलाओं से मिला, उनमें से ज्यादातर उसकी ओर आकर्षित हुईं। उन्हें जानने वाले लोगों का कहना है कि कोई भी उन्हें किसी भी चीज के लिए ना नहीं कह सकता था।
Charls Shobhraj Woman Killer
  जब वह जेल गए तो उनसे मिलने के लिए महिलाओं की कतारें लगी थीं। चार्ल्स का जन्म वियतनाम में हुआ था, उनके पिता भारतीय थे और उनकी मां फ्रेंच थीं। उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दिया और वे फ्रांस चले गए। उसके अपराध 15 साल की उम्र में ही शुरू हो गए थे जब उसने एक बैंक लूटा था।
Charls Shobhraj Mother
  चार्ल्स शोभराज की पहली पत्नी और बेटी।1970 में वह भारत आया जब वह पहले से ही विभिन्न देशों में 'वांटेड' था। चार्ल्स ने 'हिप्पी' और विदेशी पर्यटकों को निशाना बनाया। उन्हें लूटा, उनकी पहचान चुराई, उनकी हत्या की।उन्हें अपना शिकार बनाने में कभी कोई कठिनाई नहीं हुई, अपने आकर्षण के कारण वह अपने लक्ष्यों के करीब जाते थे और आसानी से उन्हें नशा दे देते थे।
   1976 में उन्हें एक अमेरिकी महिला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, वह सभी को नशीला खाना खिलाकर तिहाड़ जेल से भाग गया था। उसने भागते समय तस्वीरें भी लीं। किरण बेदी उस वक्त तिहाड़ जेल की इंचार्ज थीं।
Charls Shobhraj with Indians
  तिहाड़ से बचने के बाद वह गोवा चला गया जहां उसे फिर से पकड़ लिया गया। यह पता चला कि यह उसकी योजना थी क्योंकि वह रिहा होने वाला था और उसे थाईलैंड में प्रत्यर्पित किया गया था जहाँ उसे मार दिया जाना था। प्रत्यर्पण से खुद को बचाने के लिए उसने भागने की योजना बनाई और फिर से पकड़ा गया।
  भारत से निकलने के बाद चार्ल्स को नेपाल की पुलिस ने एक और महिला के क़त्ल के इलज़ाम में पकड़ लिया। चार्ल्स ने अपनी वकील से ही शादी कर्ली जब की वह 64 साल का था !
Charls Shobhraj married with
  उसकी वकील फिर बिग बॉस में भी एक कंटेस्टेंट बनकर आयी थी। अब चार्ल्स को नेपाल की जेल से रिहा कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments