एक-दूसरे के सामने आए राहुल-अमित शाह, नहीं मिली नजरें

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

एक-दूसरे के सामने आए राहुल-अमित शाह, नहीं मिली नजरें

Image may contain: one or more people and closeup
    संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है और हंगामे के बाद दोनों सदनों कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है. इससे अलग सदन से बाहर आते वक्त गेट नंबर 4 पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से हो गया.
       राहुल गांधी लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद गेट नंबर 4 से बाहर आ रहे थे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह परिसर में दाखिल हो रहे थे. दोनों नेता बिल्कुल आमने-सामने थे लेकिन एक-दूसरे से नजर तक नहीं मिलाईं. राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा सांसद हैं जबकि अमित शाह हाल ही में गुजरात से चुनकर राज्यसभा पहुंचे हैं.
     दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्षों सामना तो हुआ लेकिन राजनीतिक प्रतिद्वंदता इतनी ज्यादा है कि एक-दूसरे का अभिवादन करना तो दूर दोनों ने नजरें मिलाना भी ठीक नहीं समझा. रैलियों में दोनों नेता एक-दूसरे पर तीखे प्रहार करते रहते हैं और हाल ही में पूर्वोत्तर चुनावों में मिली जीत से बीजेपी अध्यक्ष शाह का कद और बढ़ गया है जबकि कांग्रेस को कई राज्यों में हार का सामना करना पड़ा है.
      राहुल गांधी को हाल ही में उनकी मां सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को पार्टी जब से बीजेपी की कमान दी गई है तब से बीजेपी लगातार अपना जनाधार बढ़ा रही है और चुनाव दर चुनाव जीत हासिल कर रही है. लेकिन राहुल की अगुवाई में भी कांग्रेस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.
     आमतौर पर राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सामना होता रहता है. तब भी दोनों नेताओं के बीच ऐसी ही तल्खी देखने को मिली है. पिछले दिनों केंद्रीय कक्ष में मोदी और राहुल आमने-सामने थे लेकिन राहुल गांधी पीएम मोदी से न मिलकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ बैठे दिखे.

Ad Code