Headline News
Loading...

Ads Area

वसुंधरा के मंत्री ने कहा बाढ़ से बढ़ गए पेट्रोल के दाम, जनता बोली मंत्री जी ऐसा ज्ञान कहा से लाते हो ?

खर्च कम करे जनता
    अक्सर विवादों में रहने वाली बीजेपी की राजस्थान सरकार  के मंत्रीगण आए दिन कुछ ना कुछ ऐसे हास्यास्पद बयान सार्वजनिक मंचो से देते रहते है जिसे जनता बाद में हसी-मजाक का केंद्र बना देती है और जनता जनार्दन में सरकार अपने हाथों ही अपनी किरकिर बना लेती है। कुछ ऐसा ही राजस्थान सरकार में मंत्री राजकुमार रिणवा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के पीछे एक अनोखी वजह बताई है. राजकुमार के मुताबिक देश में कई जगह बाढ़ आई हुई है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की खपत ज्यादा हो रही है. उनके मुताबिक जनता को समझना चाहिए और पेट्रोल के बढ़ते दामों से निपटने के लिए खर्चे कम कर देने चाहिए. मंत्री जी के इस बयान पर महगाई की मार झेल रही जनता का कहना है की साहब ऐसा ज्ञान कहा से लाते हो बाढ़ में तो वैसे ही लोगो के वाहन बंद रहते है फिर जनता का खर्च भी उससे कम हो ही जाता है। वही मंत्री जी के इस बयान पर कुछ लोगो का कहना है की जहा बाढ़ नहीं आ रही है वहा पर पेट्रोल के दाम कैसे बढ़ रहे है ?
    आपको बताते चले की पेट्रोल के बढ़ते दामों पर मीडिया से बातचीत करते हुए मिनिस्टर ने कहा, "वर्ल्ड मार्केट में क्रूड के दाम के हिसाब से सब चलता है, सरकार अपने स्‍तर पर कोशिश कर रही है. इतने खर्चे हैं, चारों तरफ बाढ़ आई हुई है जिससे खपत भी ज्यादा हो रही है. जनता समझती नहीं है कि क्रूड के दाम बढ़ गए हैं तो कुछ खर्चे कम कर दे."
     गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. सोमवार (10 सितंबर) को भी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 23 पैसे बढ़कर 80.73 प्रति लीटर हो गया है. डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 72.83 रुपए हो गया है. उधर मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88.12 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 77.32 प्रति लीटर हो गई है.
 

Post a Comment

0 Comments