किसान के घर नहीं बिजली कनेक्शन, विभाग ने भेज दिया 3 करोड 25 लाख का बिल..

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

किसान के घर नहीं बिजली कनेक्शन, विभाग ने भेज दिया 3 करोड 25 लाख का बिल..

सदमें में पूरा परिवार
   सहारनपुर।। जिले के लखनौती में ऐसा ही मामला सामने आया है। बिजली विभाग ने ऐसे किसान को सवा तीन करोड रूपये के बिजली बकाया का नोटिस थमा दिया। जिसका घर दिये से रोशन हो रहा है। बिजली विभाग का यह नोटिस देखकर किसान के पैरो तले जमीन खिसक गई। बेचारा अब विभागी अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। विभाग भी अपनी गलती को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।
    मजे की बात विभाग ने नोटिस भी ऐसे किसान को भेजा जिसके पास बिजली का कनेक्शन ही नहीं है। वहीं कर्मचारी बिल जमा न करने पर आरसी काटने की चेतावनी दे रहे हैं। सदमे में आया किसान न्याय के लिए एक से दूसरे अधिकारी के पास चक्कर काट रहा है। गांव दूधला निवासी किसान रविद्र उर्फ बिट्टू पुत्र सुशील कुमार को ऊर्जा निगम ने तीन करोड़, 25 लाख, 76 हजार 834 रुपये बकाया विद्युत बिल का नोटिस भेजा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
    किसान ने बताया कि विभाग द्वारा उसके पिता सुरेश कुमार उर्फ सुशील पुत्र बिशंबर के नाम से जारी नोटिस में दो किलोवाट का घरेलू कनेक्शन दिखाया गया है, जबकि उन्होंने कभी घरेलू विद्युत कनेक्शन लिया ही नहीं, वह अपने घर में मिटटी के तेल का दिया जलाता है। नोटिस में गांव का नाम भी नहीं लिखा है। बताया कि उनके पिता की पांच वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। कनेक्शन नहीं होने के बावजूद निगम के कर्मचारी जबरन बिल जमा करने का दबाव बना रहे हैं। बिल जमा नहीं करने पर आरसी काटने की चेतावनी दी जा रही है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता राजबीर सिंह का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में अब आया है। नोटिस देखने के बाद मामले की जांच कराई जाएगी।

Ad Code