चीनी खुफिया अधिकारी का दावा कोरोना वाइरस है एक बायोलॉजिकल हथियार

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

चीनी खुफिया अधिकारी का दावा कोरोना वाइरस है एक बायोलॉजिकल हथियार

Image result for chiniese secret officer say corona virus is biological vepons  चीनी खुफिया अधिकारी ने खुलासा किया कि COVID-19 - कोरोनवायरस एक बायोवेपन यानी की एक बायोलॉजिकल हथियार है। यह कहानी एक रेडिट फोरम से उत्पन्न हुई, जिसे r/NoSleep कहा गया। जिसमें दावा किया गया है कि हाल ही के कोरोनोवायरस के प्रकोप को एक bioweapon के प्रसार को छिपाने के लिए मनगढ़ंत रूप से जारी किया गया था। BOOM ने पाया कि लेख, जिसका शीर्षक है, 'कोरोना अनमास्कड: चाइनीज इंटेलिजेंस ऑफिसर ने चीन के फेक कोरोनावायरस क्राइसिस के ट्रू मैग्नीट्यूड का खुलासा किया है,' यह फिक्शन का काम है और इसे Reddit नाम से जिसे r/ NoSleep कहा जा सकता है।    
    यह लेख एक चीनी खुफिया अधिकारी द्वारा लिखा गया प्रतीत होता है जो वर्तमान कोरोनावायरस की वास्तविक उत्पत्ति को प्रकट करने का दावा करता है। वर्डप्रेस लेख के अनुसार, उपन्यास कोरोनोवायरस एक वायरस नहीं है, बल्कि एक बायोवेपॉन है जो तब लीक हुआ था जब एक चीनी "गद्दार" ने इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में बेचने की कोशिश की थी। यहां लेख का एक अंश दिया गया है: अब तक आप 2019-एनसीओवी के हालिया प्रकोप से परिचित होंगे, जिसे एनसीपी, या बस "कोरोनावायरस" के रूप में भी जाना जाता है। आपने सुना होगा कि यह चीन के एक औद्योगिक शहर वुहान में उत्पन्न हुआ था, और यह एक जानवर से आया था - सबसे अधिक संभावना एक बल्ला या पैंगोलिन - जो एक जंगली पशु बाजार में बेचा गया था। आपको बताया जाएगा कि यह एक इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी है जो गंभीर मामलों में निमोनिया, श्वसन विफलता और मौत का कारण बन सकती है। 
    अंत में, आपने सुना होगा कि यद्यपि यह रोग अत्यधिक संक्रामक है, यह केवल बुजुर्गों या उन लोगों के लिए खतरनाक है जिनके पास एक अच्छी रोग - प्रतिरोधक क्षमता प्रणाली नहीं है। यह सब चीन के राज्य द्वारा अमेरिकी राज्य के गहरे समर्थन और यूरोपीय संघ, रूस और ऑस्ट्रेलिया में इसके दोस्तों के साथ झूठ का एक समूह है, और उन सभी देशों में docile मीडिया द्वारा फैलाया गया है। बाकी लेख में बताया गया है कि कैसे एक चीनी शोधकर्ता ने संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक खतरनाक बायोवेपन बेचने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई थी। 
    इस बायोवेपन को शुरू में हांगकांग के विरोध प्रदर्शनों को हटाने के इरादे से बनाया गया था। लेख में आगे बताया गया है कि बायो एजेंट गलती से वुहान जंगली पशु बाजार के पास लीक हो गया, क्योंकि चीनी अधिकारियों ने कथित रूप से इस सौदे को रोकने की कोशिश की थी। Fact Check BOOM ने पाया कि कहानी का वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है, और इसकी उत्पत्ति r/ NoSleep नाम के एक सब्रेडिट से हुई - एक रेडिट फ़ोरम जहां लोग वास्तविक घटनाओं के आधार पर अक्सर काल्पनिक डरावनी कहानियों को साझा करते हैं। एक उपयोगकर्ता, जिसका नाम वुहानविरस्ट्रोवे है, ने रेडिट फोरम में काल्पनिक कहानी प्रकाशित की। फ़ोरम r / NoSleep उन उपयोगकर्ताओं के लिए दिशा-निर्देश पेश करता है जिनमें कहा गया था कि इसमें लिखे गए प्लॉट कल्पना के काम हैं और इनमें कोई वास्तविक जानकारी नहीं है। 

Ad Code