कोरोना वायरस की चपेट में आकर 25 साल के युवक की मौत

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

कोरोना वायरस की चपेट में आकर 25 साल के युवक की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, 25 साल के युवक ने गंवाई जान
   उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत हुई है. गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था. कल रात उसकी मौत हो गई. भारत में इतनी कम उम्र में मौत का यह पहला मामला है. मरने के बाद आई केजीएमयू की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला है. यह लड़का बस्ती का रहना वाला है.
   बताया जा रहा है कि युवक 28 मार्च को बस्ती के अस्पताल में भर्ती हुआ था. इसके बाद 29 मार्च को उसे गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया है. यहां उसका इलाज चल रहा था. 30 मार्च को सुबह 8 बजे उसकी मौत हो गई. इसके बाद 30 मार्च को ही उसका बस्ती में अंतिम संस्कार कर दिया गया.
    इस युवक की आज रिपोर्ट आई है. इसके बाद हड़कंप मच गया है. बस्ती पुलिस ने लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है. इसके साथ ही इस युवक के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त की जा रही है. बताया जा रहा है कि सबको क्वारनटीन किया जा सकता है.
    बस्ती के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कैप्टन ओ.पी. सिंह की मानें तो जो मरीज भर्ती हुआ था, उसने कोई हिस्ट्री नहीं दी थी कि वह दिल्ली या मुंबई से आया है या विदेश से? इसलिए गलती तो मरीज के अटेंडेंट और मरीज ने की मरीज यह कहकर भर्ती हुआ था कि हम 1 महीने से बीमार हैं और हमें सांस की प्रॉब्लम है.
    उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टरों ने देखा तो उसको सीओपीडी में डायग्नोस किया और वह नॉर्मल मरीज की तरह वार्ड में गया. अगर उसने एक बार भी या उसके अटेंडेंट ने कहा होता कि यह मुंबई से लौटा है या हैदराबाद से लौटा है तो हम तुरंत उसको कोरोना वार्ड में भर्ती करते.
    भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर इतनी कम उम्र में मौत का यह मामला है. इससे पहले मध्य प्रदेश में 35 साल और बिहार में 38 साल के युवक की मौत हुई थी. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत के बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा लगभग 50 हो गया है.

Ad Code