सपना चौधरी के गानों पर ठुमके लगाने वाली दो शिक्षिकाओं समेत छह निलंबित…
Headline News
Loading...

Ads Area

सपना चौधरी के गानों पर ठुमके लगाने वाली दो शिक्षिकाओं समेत छह निलंबित…

     निष्ठा प्रशिक्षण के दौरान मर्यादाएं तार-तार कर कॉलेज के बंद कमरे में डांस की महफिल सजाने वाली शिक्षक-शिक्षिकाओं पर कार्रवाई का डंडा चल गया। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के गानों पर ठुमके लगाने वाली दो शिक्षिकाओं समेत छह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कार्यक्रम में शामिल पांच को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। इसको लेकर शिक्षा विभाग में खलबली मची है।शासन ने शिक्षकों में नेतृत्व क्षमता विकसित कर बच्चों के सर्वागीण विकास करने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को पांच दिवसीय प्रशिक्षण देने के लिए निष्ठा कार्यक्रम शुरू किया है। ब्लॉकवार 150 शिक्षक-शिक्षिकाओं को ट्रेनर पांच दिन की ट्रेनिंग देते हैं। 
    पिछले दिनों नारखी ब्लॉक के शिक्षिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम चनौरा स्थित गौरीशंकर डिग्री कॉलेज में प्रशिक्षण दिया जा रहा था। प्रशिक्षण के दौरान बंद कमरे में सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल.. पर जमकर डांस हुआ। शनिवार को डांस का वीडियो वायरल हो गया। डांस करती शिक्षिका पर मौजूद शिक्षकों ने नोट न्यौछावर किए थे।बीएसए डॉ. अरविंद पाठक ने बताया कि वीडियो की जांच के बाद पांच शिक्षक-शिक्षकाओं की पहचान के बाद कार्रवाई की गई है। प्राथमिक विद्यालय नगला बीच की शिक्षिका रीमा यादव व विद्यालय गढ़ी लोधी की सहायक अध्यापिका दिनेश ङ्क्षसह ने डांस किया था। इन दोनों के डांस पर नोट न्यौछावर करने वाले गौंदई प्राथमिक विद्यालय के पंकज ङ्क्षसह व कमलजहां, प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदी की शिक्षिका नाजिर फातिमा, उच्च प्राथमिक विद्यालय अकलाबाद हसनपुर की मुन्नी देवी को निलंबित किया गया है। 
   बीएसए ने बताया कि कार्यक्रम में पांच शिक्षक शिक्षकाएं और शामिल थे, लेकिन इनकी सक्रिय भागेदारी नहीं पाई गई। इनमें शामिल शिक्षिका संगीता सिंह, रीना, गुंजन, केदारनाथ और अलका उपाध्याय को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।शासन ने शिक्षकों में नेतृत्व क्षमता विकसित कर बच्चों के सर्वांगीण विकास करने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को पांच दिवसीय प्रशिक्षण देने के लिए ‘निष्ठा कार्यक्रम’ शुरू किया है। ब्लॉकवार 150 शिक्षक-शिक्षिकाओं को ट्रेनर पांच दिन की ट्रेनिंग देते हैं। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक की ट्रेनिंग में ब्रेक फास्ट और लंच की व्यवस्था भी रहती है।

Post a Comment

0 Comments