यहाँ कोरोना काल मे गाय को गले लगाने के लोग दे रहे 15,000 हजार

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

यहाँ कोरोना काल मे गाय को गले लगाने के लोग दे रहे 15,000 हजार

  
   कोरोना के तहत लम्बे समय से चल रहे लॉकडाउन ने लोगो को मानसिक रूप से आघात पहुंचाने का काम किया है। यह सभी जानते है की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन में लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में डिप्रेशन और एंग्जायटी की समस्या भी आम होती जा रही है। वैसे तो लोग अपने-अपने तरीके से इससे जूझ रहे हैं, लेकिन अमेरिका में इसको कम करने के लिए अनोखे तरके भी ईजाद कर लिए गए हैं। यहां मानसिक शांति के लिए गाय को गले लगाया जा रहा है। कोरोना काल में अमेरिका में गाय को गले लगाने के लिए लोग 200 डॉलर यानी की 15000 रूपये के लगभग भी दे रहे हैं। 
    जानकारी अनुसार कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए सीएनबीसी के एक वीडियो में बताया गया है कि अमेरिका में लोग गाय को गले लगाने के लिए एक घंटे के लिए 200 डॉलर तक का भुगतान कर रहे हैं। उन्होंने लिखा कि साफ है कि भारत इसमें आगे है। यहां गायों को 3000 सालों से पूजा जा रहा है।
   डॉक्टरों का कहना है कि गाय को गले लगाने का एहसास घर पर एक बच्चे या पालतू जानवर को पालने के समान है। एक हग हैप्पी हार्मोन ऑक्सीटोसिन, सेरोटोनिन और डोपामाइन को ट्रिगर करता है, जिससेकोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) को कम करता है। ये तनाव के स्तर, चिंता और अवसाद के लक्षणों को कम करता है।

Ad Code