डिजिटल बाबा के नाम से मशहूर स्वामी राम शंकर का स्थायी ठिकाना बना हिमाचल
Headline News
Loading...

Ads Area

डिजिटल बाबा के नाम से मशहूर स्वामी राम शंकर का स्थायी ठिकाना बना हिमाचल

    सोशल मीडिया में सक्रिय होने के कारण डिजिटल बाबा के नाम से मशहूर युवा संत स्वामी राम शंकर जी काँगड़ा जिले के बैजनाथ धाम निकट देवोल में स्थित हरियाली माता मंदिर के गुफा को बनाया अपना स्थायी ठिकाना,मजेदार बात ये है कि यहाँ मोबाईल का सिग्नल भी नहीं आता इंटरनेट की तो कल्पना ही असंभव है। ऐसे में डिजिटल बाबा कैसे रहेंगे, डिजिटल? 
     इस सवाल का जबाब देते हुये स्वामी राम शंकर ने कहा की सप्ताह में एक दिन या दो दिन नेटवर्क क्षेत्र में आ कर फेसबुक लाइव होंगे बाकि सेवा व साधना में संलग्न रहेंगे। शुरू से मेरा सपना रहा कि मैं हिमाचल के पहाड़ो में रहकर अपनी साधना एवं गांव में रहने वाले लोगो की सेवा करू। ईश्वर ने ये अवसर दिया मैं ईश्वर के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ। 
    आपको बता दे कि स्वामी राम शंकर जब हिमाचल के चित्रों को सोशल मीडिया में साझा करते है तब हर बार हिमाचल मेरी जान लिख कर अपने प्रेम को जाहिर भी करते है हिमाचल को भगवान भोले नाथ का घर मान कर यहाँ रहने को लालायित रहते है डिजिटल बाबा कहते है कि हिमाचली लोग हमें बहुत प्रिय लगते है क्योकि भीतर से ये बेहद सरल सहज एवं धर्म के प्रति आदर भाव से युक्त रहते है। स्वामी जी के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट हुआ है जिसमे डिजिटल बाबा हिमाचल के जिस जगह पर रहने जा रहे है उस स्थल का अत्यंत मनोहारी दृश्य देखने को प्राप्त हो रहा है लिंक है।
    स्वामी राम शंकर महराज का जन्म उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुआ गोरखपुर विश्वविद्यालय से बी काम कर 2008 में संन्यास ले लिया भारतवर्ष के विभिन्न प्रांतो में रह कर सनातन शास्त्र का अध्ययन किया वर्तमान समय में देश विदेश में जा जा कर भारतीय संस्कृति व आध्यात्मिक ज्ञान का प्रचार प्रसार कर रहे है।

Post a Comment

0 Comments