ठगी का शिकार होने से बची बाल गायिका केबीसी की लॉटरी वाले को दिखाया ठेंगा

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

ठगी का शिकार होने से बची बाल गायिका केबीसी की लॉटरी वाले को दिखाया ठेंगा

बाल गायिका दिक्षिता पटेल की सुझबुझ के चलते नहीं चलीं दगाबाज की होशियारी 
सावधान: केबीसी में विजेता के नाम पर कहीं आप ना हो जाएं ठगी के शिकार 
 
   बांसवाड़ा/राजस्थान।। इन दिनों देश में ठगी करने वाले नटवरलालो की कमी नहीं है, आए दिन ठग लोग नित नए पेतरे आजामा कर लोगों को लॉटरी का झांसा देकर ठग लोग अपना उल्लू साधने में लगे हैं। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले भी ऐसा ही वाक़िया देखने को मिला है, जी हां जिले की एक बाल गायिका दिक्षिता पटेल के साथ एक ठग ने कौन बनेगा करोड़पति के नाम से दिक्षीता के मोबाइल पर फोन कर बाल गायिका को ठगने का प्रयास किया, लेकिन दिक्षीता की सुझबुझ के चलतें उस ठग की दाल नहीं गली ओर वो ठगी का शिकार होने से बच गई। 
  बाल गायिका दीक्षिता पटेल ने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति से केबीसी का मैसेज आया जिसमें लॉटरी नंबर 8289 दिया गया लेकिन दीक्षिता ने वह वाला मैसेज डिलीट कर दिया। दीक्षिता का कहना है कि कई लोग धोखे में आकर पैसे दे देते हैं और अपना आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट, फोटो तक झांसे में आकर ठगी करने वालों को मांगने पर दे देते हैं। वही ठगी करने वाले ऐसे जालसाज़ लोग 25,00000 के ईनाम का झांसा देकर धोखे में रख लोगो से 12,200 रूपये सर्विस चार्ज आदि का बोलकर मांग करते हैं, और कहते हैं कि जल्द से जल्द 12,200 रुपए जमा करो और आप भी ऐसे ठगों की बातों में आकर बैंक में जाकर और गूगल पे नंबर भी ऐसे लोगो को दे देते हैं। 
  दीक्षिता ने बताया कि उनसे भी ठगों ने कुछ ऐसा ही कहते हुए अपने खाते में 12,200 रूपये जमा करवाने की बात कही। वही दीक्षिता ने सूझबूझ से कदम उठाते हुए ठगो से सारी चीजें मांग ली। ठगो ने भरोसा दिलाने के लिए कुछ फ़र्ज़ी वीडियो भी दीक्षिता को भेजे और कहा कि इन वीडियो के हिसाब से आप 12,200 रूपये का पेमेंट करो, वही दीक्षिता ने बताया की ठगों ने उन्हें किसी रिकॉर्डिंग से बचने के लिए व्हाट्सअप कॉल किये। इस कारण से कॉल रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई है। पटेल ने उन ठगो के मोबाइल नंबर 8882159621 जो गूगल पे और फ़ोन पे पर मौजूद है और व्हाट्सएप नंबर 8260271389 जिसके द्वारा व्हाट्सएप्प कॉल की जाती है, बताए गए है। ठगी का शिकार होने से बची बाल गायिका दीक्षिता पटेल ने कहा है कि कई लोगों के साथ में पूर्व में ऐसे ही तरीके से धोखा हो चुका है। पटेल ने कहा कि आप किसी भी अनजान को लालच में आकर अपना अकाउंट नंबर किसी को भी नहीं देवे और हमेशा सावधान रहें, जिससे आप किसी फ्रॉड से सावधानी बना कर होने वाली ठगी का शिकार होने से बच सकते है। 

Ad Code