अवैध अफिम, डोडा चुरा जप्त, तस्कर गिरफ्तार

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

अवैध अफिम, डोडा चुरा जप्त, तस्कर गिरफ्तार

थाना शम्भूपुरा की अवैध मादक प्रदार्थो की धरपकड़ के तहत बड़ी कार्यवाही
स्कोर्पियो गाड़ी से चार क्विंटल से अधिक अवैध अफिम डोडा चुरा जप्त,
एक तस्कर गिरफ्तार व एक अन्य नामजद
   चित्तौड़गढ़/राजस्थान।। शंभूपुरा थाना पुलिस ने अवैध मादक प्रदार्थो की तस्करी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए गश्त के दौरान एक स्कोर्पियो गाड़ी से चार क्विंटल से अधिक अवैध अफिम डोडा चुरा जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, मामले में एक आरोपी को नामजद भी किया है।
  पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे अवैध मादक प्रदार्थो के धरपकड़ अभियान के तहत थानाधिकारी शंभूपुरा नेतराम उनि. द्वारा थाने के पुलिस जाब्ता हैड कांस्टेबल सकेन्द्र सिंह, कानि हरफूल, योगेन्द्र कुमार, मंगल सिंह, संदीप व गजेन्द्र सिंह के साथ थाना शम्भूपुरा सर्कल में गश्त के दौरान मीणो का कंथारिया से बिलोदा की तरफ जाने वाले रोड़ पर सामने से एक कार आई जिसे रूकवाने का इशारा किया तो चालक द्वारा गाड़ी को धीरे करके पास में आने पर अचानक गति बड़ा कर साईड से निकल कर भाग गया। उसके पीछे से एक और गाड़ी आती हुई नजर आई। जिस पर गाड़ी को पास में आने पर सरकारी गाड़ी आड़े लगाकर रूकवाया तो चालक द्वारा गाड़ी को रोक कर निचे उतर कर भागने का प्रयास करने लगा जिस पर जाप्ते की मदद से उक्त स्कोर्पियो के चालक को रोकेकर निचे उतार कर संदिग्ध होने गाड़ी की नियमानुसार तलाशी ली गई तो गाड़ी में काले रंग के कट्टे भरे हुए होना पाया गया। उक्त कट्टो को गाड़ी से निचे उतार कर वजन किया गया तो कुल वजन चार क्विंटल सात किलोग्राम हुआ। जिस पर अफिम डोडा चुरा व स्कोर्पियो गाड़ी का जप्त कर आरोपी रेवलिया कलां थाना भदेसर निवासी रतन सिंह पुत्र बाघ सिंह को गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक पुछताछ में आरोपी ने उक्त अफिम डोडा चुरा व स्कोर्पियो गाड़ी के आगे कार लेकर चल रहे रेवलिया कलां थाना भदेसर रतन लाल पुत्र मीठ्ठु लाल गाडरी का होना बताया जिस पर उक्त व्यक्ति को भी नामजद किया गया है। एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।
बोलेरो पीकअप से 4 क्विंटल अवैध अफिम डोडाचुरा जब्त
पुलिस थाना भदेसर की अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ बडी कार्यवाही
  चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक बोलेरो पिकअप वाहन से 4 क्विंटल अवैध डोडाचूरा जब्त किया है। आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर हुये फरार।
   
    पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि थानाधिकारी भदेसर शंकर लाल राव द्वारा अपने थाने के जाब्ता एएसआई भंवरलाल, हैड कांस्टेबल सुभाष चंद, कानि राधेश्याम, पुष्पेन्द्र कुमार, मोहनलाल व भेरूलाल के साथ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए सरहद शिवदान पुरा उर्फ गोरो का खेडा नर्सरी में जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंच नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान शिवदान पुरा उर्फ गोरो का खेडा नर्सरी की तरफ से एक सफेद रंग की पिकअप बोलेरो गाडी आती हुई नजर आई, जो पुलिस की गाडी व जाब्ता को देख करीब 100 मीटर पहले गाडी को वापस पीछे की तरफ लेने लगा। मगर रास्ता सकडा होने एवं रास्ते किनारे पर झाड़ियां अधिक होने से पीकअप को चालक द्वारा वापस नही घुमा पाने से चालक व एक अन्य व्यक्ति रात्री का समय होने से पीकअप को वही पर छोड कर भाग गये। पीकअप की नियमानुसार तलाशी ली गई तो पीकअप के अन्दर काले रंग के 20 प्लास्टिक के कटटे पाये गये। जिनको खोल कर देखा गया तो सभी कटटो मे अवैध अफिम डोडा चुरा भरा मिला। पिकअप मे भरे कटटो का वजन किया गया तो प्रत्येक कटटे मे 20 किलोग्राम वजन हो कुल वजन 4 क्विंटल पाया गया। अवैध अफिम डोडा चुरा मय पिकअप को मौके पर जब्त कर थाना भदेसर पर प्रकरण दर्ज किया गया। अज्ञात अभियुक्तो की तलाश एवं अग्रीम अनुसधान जारी है।
 02 अवैध पिस्टल व एक 12 बोर बन्दुक जब्त,
आरोपी सद्वाम उर्फ भोला पठान गिरफ्तार
निम्बाहेड़ा पुलिस की हथियार तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही
   चित्तौड़गढ़ में ही अवैध हथियारों की धरपकड़ व हथियारों की तस्करी के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करते हुए निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मैग्जीन सहित 02 अवैध पिस्टल व एक 12 बोर बन्दुक जब्त की है। गिरफ्तार आरोपी सद्दाम उक्त पिस्टल व बंदूक को बेचने की फिराक में था। एएसआई सूरज कुमार के नेतृत्व में दिया गया कार्यवाही को अंजाम।
Smuglin
   पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि अवैध हथियारो की धरपकड हेतु जिले के थानाधिकारियों को निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा फूलचंद टेलर पुलिस निरीक्षक के निर्देश पर थाने के एएसआई सूरज कुमार के नेतृत्व में कानिस्टेबल रतन सिह, अमित कुमार, राकेश, विजय सिह व अशोक की टीम गठित की गई। मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि कच्ची बस्ती निम्बाहेडा निवासी मोहम्मद शफीक उर्फ भोला उर्फ सददाम पुत्र रईस खां पठान के पास अवैध पिस्टल व 12 बोर बन्दुक हैं, जिसे उसने अपने घर में छुपा रखे हैं, जिन्हें बेचने की फिराक में है। एएसआई सूरज कुमार पुलिस जाप्ता के साथ कच्ची बस्ती निम्बाहेडा स्थित मोहम्मद शफीक उर्फ भोला उर्फ सददाम के घर पर पहुंचे। जहा पर मोहम्मद शफीक उर्फ भोला उर्फ सददाम ने पलंग पर एक 12 बोर बन्दुक खोलकर रख रखी थी तथा पास में एक सफेद रंग का विमल पान मसाला का बेग पडा हुआ था। पुलिस जाब्ता को देखकर आरोपी मौके से भागने लगा जिसको पकडकर पलंग पर स्थित सफेद रंग के बेग की चेन खोलकर देखा तो बेग के अन्दर 02 पिस्टल मिली। 
Gun
  मोहम्मद शफीक उर्फ भोला उर्फ सददाम द्वारा बिना वैध दस्तावेज या लाईसेन्स के अपने कब्जे में अवैध पिस्टल व 12 बोर बन्दुक रखना आर्म्स एक्ट का अपराध पाया जाने से अवैध पिस्टल व 12 बोर बन्दुक को जब्त किया व आरोपी को गिरफतार किया गया। आरोपी को अनुसंधान के बाद गुरुवार को न्यायालय मे पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया। 02 पिस्टल व 12 बोर बन्दुक कहा से लाने एवं किसको बेचने के बारे मे आरोपी सेअनुसधान जारी हैं। गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद शरीफ उर्फ भोला के खिलाफ पूर्व में 05 आपराधिक प्रकरण विभिन्न थानों पर दर्ज है।

Ad Code