सेना का ट्रक खाई में गिरने से 16 जवान शहीद
Headline News
Loading...

Ads Area

सेना का ट्रक खाई में गिरने से 16 जवान शहीद

  गंगटोक/सिक्किम।। पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां सेना की गाड़ी पलटने से 16 जवानों की मौत हो गई। इस हादसे में चार जवान घायल बताए जा रहे हैं। उत्तरी सिक्किम में यह भीषण सड़क दुर्घटना हुई है। इस हादसे में तीन अधिकारियों के शहीद होने की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सेना की गाड़ी एक खाई में गिर गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है।  
Army tank accident
गहरी खाई में गिरा जवानों को ले जा रहा ट्रक
  भारतीय सेना ने इस हादसे पर बयान जारी किया है। सेना की तरफ से जारी रिलीज में कहा गया है, 'उत्तरी सिक्किम के जेमा में सेना का एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में सेना के 16 जवानों की मौत हो गई। चार जवान घायल हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब एक तीव्र मोड़ पर सेना का वाहन तेज ढलान पर फिसल गया। 
रक्षा मंत्री ने जताया गहरा दुख
  सिक्किम में हुए इस भीषण सड़क हादसे से देश स्तब्ध है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिक्किम के उत्तरी इलाके में हुई भीषण दुर्घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा, 'उत्तरी सिक्किम में हुए सड़क हादसे में भारतीय सेना के जवानों की शहादत पर गहरा दुख है। देश उन जवानों की सेवाओं और समर्पण के लिए कृतज्ञ है। शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। जो जवान इस हादसे में घायल हुए हैं, उनके मैं शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'
Army tank accident
गाड़ी में सवार थे 20 जवान
  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है। दुर्घटना राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किमी की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किमी दूर ज़ेमा में सुबह लगभग 8 बजे हुई। चुंगथांग उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अरुण थाटल ने बताया कि सेना की गाड़ी 20 जवानों के साथ सीमा पर मौजूद चौकियों की ओर जा रही थी। जेमा पहुंचते ही गाड़ी एक मोड़ पर सड़क से उतर गई और सैकड़ों फीट नीचे गिर खाई में गिर गई।

Post a Comment

0 Comments