कौन हैं जया किशोरी, जो कृष्ण भक्ति में लींन रहती हैं?
Headline News
Loading...

Ads Area

कौन हैं जया किशोरी, जो कृष्ण भक्ति में लींन रहती हैं?

  jaya kishori
  सुजानगढ़/राजस्थान।।  जया किशोरी का नाम सुनते ही लोगों के मन में भक्ति भाव उत्पन्न हो जाता है, जी हां जया किशोरी, राजस्थान के सुजानगढ़ की एक सुंदर एवं शुशील कन्या हैं जो कृष्ण भक्ति में लींन रहती हैं एवं भक्ति संवाद करती हैं।
Jaya Kishori
  13 जुलाई 1995 को कोलकाता में जन्मीं जया किशोरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो सत्संग-भजन से इकट्ठे सभी पैसों को नारायण सेवा संस्थान ट्रस्ट को दान करती हैं.
jaya kishori katha vachak
   जया किशोरी राजस्थान के सुजानगढ़ से हैं। एक गौड़ ब्राह्मण परिवार में पैदा हुईं। घर में पूजा-पाठ का माहौल था, तो बचपन से ही जया का झुकाव कृष्ण भक्ति की ओर रहा. उम्र के नवें साल में ही जया संस्कृत में लिंगाष्टकम्, शिव-तांडव स्तोत्रम्, रामाष्टकम् आदि स्तोत्र गा लेती थीं। वो कोलकाता के महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से पढ़ी हैं.
jaya kishori shri krishna katha vachak
   जया ने शुरुआती दीक्षा पं गोविंदराम मिश्र से ली थी। वो जया को राधा कहकर बुलाते थे। उन्होंने ही कृष्ण के प्रति प्रेम को देखते हुए जया को ‘किशोरी जी’ की उपाधि दी थी।
jaya kishori nani bai ka mayra
  अब जया अपने भक्तों के बीच जया किशोरी के नाम से जानी जाती हैं और जब वो ‘नानी बाई का मायरा, नरसी का भात’ नाम से सत्संग करती हैं, तो लाखों की भीड़ जुटती है।

Post a Comment

0 Comments