कृषि उपज मंडी को लेकर सरकार ने किया धोखा - मईडा
Headline News
Loading...

Ads Area

कृषि उपज मंडी को लेकर सरकार ने किया धोखा - मईडा

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा ने कहा कि कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कुशलगढ़ कस्बे में कृषि उपज मंडी स्थापित करवाने को लेकर क्षेत्र के किसान तथा फुटकर व्यापारी लंबे अरसे से संघर्ष कर रहे हैं, फिर भी संबंधित विभाग और सरकार के द्वारा संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। 
 
  मईड़ा ने कहा कि वर्तमान गहलोत सरकार के द्वारा 2020 के बजट में कुशलगढ़ में स्वतंत्र कृषि उपज मंडी स्थापित करने की घोषणा की थी, पर चुनावी वर्ष आने तक उसका अभी तक अमलीकरण नहीं किया गया है। कृषि मंडी प्रशासन को कुशलगढ़ में 25 बीघा भूमि उपलब्ध होने के बाद भी स्थापित नहीं करना कहीं ना कहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि अप्रत्यक्ष रूप से इसके जिम्मेदार है, जिससे यहां के किसानों को उपज का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है तथा फुटकर व्यापारियों को समीपवर्ती मध्यप्रदेश और गुजरात में माल भेजना पड़ता है जिसका अतिरिक्त खर्च आता है। 
  मईड़ा ने कहा कि मंडी प्रशासन और सरकार के द्वारा यहां के किसानों और व्यापारियों के साथ में इस तरह अन्याय किया जा कर उनके अधिकारों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आजादी के 75 वर्ष के उपरांत भी यहां का किसान ठगा सा महसूस हो रहा है, जिसके लिए यहां की स्थानीय जनप्रतिनिधि और सरकार जिम्मेदार हैं।

Post a Comment

0 Comments