वकील की हत्या पर बार कौंसिल का विरोध, प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग
Headline News
Loading...

Ads Area

वकील की हत्या पर बार कौंसिल का विरोध, प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

  अलवर/राजस्थान।। राजस्थान के अलवर जिले में जिला अभिभाषक संघ की ओर से जोधपुर के अधिवक्ता जुगराज सिंह चौहान की निर्मम हत्या के विरोध में समस्त न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया गया। साथ ही अधिवक्ताओ द्वारा रेवेन्यू न्यायालय का भी बहिष्कार किया गया। 
  गौरतलब है कि अध्यक्ष अनिल वशिष्ठ, सचिव जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर में
नारेबाजी की। वही न्यायालय पीठासीन अधिकारियों को काम नहीं करने के लिए कहा गया तथा किसी भी पत्रावली में साक्ष्य बहस सहित किसी भी तरह का काम न किए जाने के लिए आग्रह किया गया। 
  जानकारी अनुसार अधिवक्ता जुगराज सिंह चौहान की निर्मम हत्या को लेकर अधिवक्ताओं ने एक आम सभा भी की जिसका संचालन अध्यक्ष अनिल वशिष्ठ, सचिव जितेंद्र शर्मा ने किया और कहा कि अधिवक्ताओं के लिए राजस्थान सरकार शीघ्र एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करें। साथ ही अधिवक्ता जुगराज सिंह चौहान को जल्द न्याय देने के साथ साथ उसके परिवार जनों को एक करोड रुपए का मुआवजा देने की भी मांग की गई। इसके अलावा अधिवक्ताओं ने पीड़ित अधिवक्ता के परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी की सिफारिश भी की है। वही वकीलों को आर्म्स लाइसेंस शीघ्र देने की प्रकिया को सरल बनाने की बात भी कही गई है। इन मांगों को सभी अधिवक्ताओं ने सभा में एकमत में पास करते हुए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। 
ये रहें मौजूद
  अधिवक्ताओं में राम लखन बैंसला, महेश गोठवाल, सुरेंद्र बागड़ी, सुभाष स्वामी, हवा सिंह यादव, कासम खान, महेश शर्मा, विक्रम शर्मा, कप्तान गुर्जर सहित कई अधिवकत्ता मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments