बीजेपी के पूर्व विधायक को रेप के आरोप में 10 साल की जेल
Headline News
Loading...

Ads Area

बीजेपी के पूर्व विधायक को रेप के आरोप में 10 साल की जेल

  नागौर/राजस्थान।। राजस्थान के नागौर जिले के मकराना से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक को रेप के आरोप में 89 साल की उम्र में 10 साल की जेल की सजा काटने का कोर्ट ने आदेश सुनाया है। जानकारी अनुसार राजस्थान के पूर्व BJP विधायक ने 20 साल की लड़की से दुष्कर्म किया था, जिसके बाद कोर्ट ने अपराधी को 10 साल की सजा का आदेश दिया है। 
BJP MLA Bhanwarlal Purohit
  बताया जा रहा है कि 20 साल से ज्यादा पुराना इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक भंवरलाल सिंह पुरोहित को 10 साल कैद की सजा सुनाई गई है। साथ ही कोर्ट ने दुष्कर्मी पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि रेप के इस मामले ने उस वक्त राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला दिया था, भंवरलाल जब 66 साल के थे तब उन पर रेप का यह आरोप लगा था। लेकिन आज जब उन्हें सजा सुनाई गई तो वह 89 साल के हो चुके हैं।
  2002 में मानाना की एक 22 वर्षीय युवती ने विधायक के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी, युवती का आरोप है कि जब वह भंवरलाल के कुएं पर पानी भरने गई थी, तब विधायक ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया इतना ही नहीं रेप के बाद वह गर्भवती भी हो गई थे, जिसके चलते उसे अबॉर्शन भी कराना पड़ा।
  बड़ी बात यह है कि इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने कुछ ही महीनों में इस मामले को झूठा करार दे दिया था। बलात्कार के आरोपों के बावजूद, भारतीय जनता पार्टी ने 2003 के विधानसभा चुनाव में भंवरलाल को अपना उम्मीदवार भी बनाया और वह चुनाव जीता भी था, हालांकि लड़की ने हिम्मत नहीं हारी और फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, आवेदन के बाद कोर्ट ने दोबारा जांच का आदेश दिया था।

Post a Comment

0 Comments