गरीब की ज़मीन पर किया अवैध कब्ज़ा, अब दे रहे जान से मारने की धमकी
Headline News
Loading...

Ads Area

गरीब की ज़मीन पर किया अवैध कब्ज़ा, अब दे रहे जान से मारने की धमकी

 बांसवाड़ा/राजस्थान।। एक गरीब की जमीन पर अवैध कब्ज़े के विरोध में भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम उपखंड अधिकारी कुशलगढ़ को ज्ञापन देकर उचित कार्रवाई की मांग की गई है। जानकारी अनुसार कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मोकमपुरा गांव में एक गरीब आदिवासी कोदर भाई पुत्र फतिया भील निवासी मोहकमपुरा की पुश्तैनी भूमि पर कतिपय लोगो जिनमे शांतिलाल पुत्र रतनलाल कलाल तथा धनेश्वर पुत्र रतनलाल कलाल के द्वारा अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। 
  मईड़ा का कहना है कि उक्त परिवार को आरोपीगणो द्वारा लगातार डराया धमकाया जा रहा है, जबकि यह भूमि कोदर पुत्र फतिया की खातेदारी की कृषि भूमि सर्वे नंबर 269/1, 169/1.268 कुल रकबा 0.7406 की होकर मकान बने हुए हैं। वही आए दिन उक्त गरीब परिवार के लोगों पर पाटन थाने में आरोपीगणो द्वारा दबंगई करते हुए झूटी रिपोर्ट देकर पुलिस प्रशासन के द्वारा बार-बार परेशान किया जा रहा है, साथ ही आरोपियों द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। 
  मईड़ा ने बताया कि पीड़ित परिवार के द्वारा कुछ समय पूर्व तहसील कुशलगढ़ में कार्यवाही के लिए आवेदन दिया था जिसके आदेशानुसार विपक्षी गण की उपस्थिति में सीमांकन भी किया गया और उक्त भूमि कोदर पुत्र फतिया तथा अन्य हिस्सेदार के नाम पाई गई इसके बावजूद दबंगइयों के द्वारा कब्जा नहीं हटाया जा रहा है और परिवार को डराया धमकाया जा रहा है, जिससे पूरा परिवार सदमे में है।
 
  मईड़ा का कहना है कि पीड़ित परिवार के साथ किसी भी प्रकार की घटना घटित हो सकती है। वही पीड़ित परिवार के द्वारा पूर्व में जिला कलेक्टर महोदय को भी घटना के सम्बन्ध में अवगत कराया गया था, इसके बावजूद भी प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार का संज्ञान आज दिनांक तक नहीं लिया गया है। वही पीड़ित परिवार के काफी सदमे में होने की बात कही जा रही है। मईड़ा का कहना है कि इस प्रकार की स्थिति में पीड़ित परिवार के साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना भी घटित हो सकती है, इसलिए उचित कार्यवाही हेतु ज्ञापन दिया गया है। 
  इस मौके पर एडवोकेट वीरेंद्र भाबोर, राजेंद्र डोडियार, कोदर सिंघाड़ा, भीमा सिंघाड़ा, लसु सिंघाड़ा, मंगल सिंह, भमरू, भैरू, पप्पू, रवि सिंगार, नारायण सहित पीड़ित परिवार के सदस्य एवं बीटीपी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments