नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष का त्यागपत्र, ईमानदार नेता को हटाने का नगर में हो रहा विरोध
Headline News
Loading...

Ads Area

नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष का त्यागपत्र, ईमानदार नेता को हटाने का नगर में हो रहा विरोध

  उदयपुर/राजस्थान।। जिले की कानोड़ नगर पालिका की अध्यक्षा चंदा देवी मीणा के भ्रष्टाचार में संलिप्तता पाए जाने के उपरांत उन्हें राज्य सरकार द्वारा निलंबित कर दिया गया था। चंदा देवी मीणा कांग्रेस की प्रत्याशी थी तथा राज्य सरकार द्वारा हाल ही में भाजपा की प्रत्याशी गुड्डी बाई मीणा को कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।
  गुड्डी बाई मीणा के अध्यक्ष बनने के उपरांत नगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष भाजपा कार्यकर्ता दीपक शर्मा को नेताप्रतिपक्ष से मुक्त किया गया। यह घोषणा उदयपुर देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने की। दीपक शर्मा ने पार्टी के समक्ष अपनी निष्ठा व ईमानदारी का परिचय दिया। वर्तमान में नगर पालिका अध्यक्ष भी भाजपा की प्रत्याशी है तथा प्रतिपक्ष नेता भी भाजपा का पार्षद है इसलिए पदमुक्त किया गया।
 
  अब आगे नेता प्रतिपक्ष के रूप में कांग्रेस के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। पिछले कई दिनों से कानोड़ नगर पालिका में हो रहे आमूलचूल परिवर्तन किसी आश्चर्य से कम नहीं है। क्योंकि कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए भाजपा पार्षद का अध्यक्ष बनना तथा अब कांग्रेस को प्रतिपक्ष में बैठाना भाजपा की गहरी सूज बूझ वाली राजनीति को दर्शाता है। हां यह जरूर देखा गया कि एक ईमानदार छवी वाले वक्ता नेता प्रतिपक्ष को पदमुक्त होने का विरोध नगर की सभी पार्टीयों ने किया। बता दे की शर्मा वर्षों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से कार्यकर्ता व संघ के स्वयंसेवक रहे है, ऐसे में ईमानदार नेता को हटाने का नगर में विरोध है।  
 


(रिपोर्टर - अभिषेक धींग)

Post a Comment

0 Comments