जनता को बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार से निजात चाहिए - पालीवाल
Headline News
Loading...

Ads Area

जनता को बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार से निजात चाहिए - पालीवाल

आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने प्रेस को किया संबोधित
विज्ञापनों में ख़ुद की वाहवाही से सरकार रिपीट नहीं होती: पालीवाल
आगामी चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की विदाई तय: पालीवाल
  उदयपुर/राजस्थान।। आम आदमी पार्टी राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष श्री नवीन पालीवाल ने विज्ञान समिति, विज्ञान भवन, अशोक नगर में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। नवीन पालीवाल ने प्रेस वार्ता में कांग्रेस और बीजेपी के गठजोड़ को उजागर किया और भ्रष्टाचार के खिलाफ आम आदमी पार्टी की लड़ाई को मजबूत करने के लिए आह्वान किया।
  आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में प्रदेश से लेकर ग्रामीण स्तर तक मज़बूत ढाँचा खड़ा कर लिया है। प्रदेश में मज़बूत तीसरे विकल्प के रूप में आदमी पार्टी ने प्रदेश में क़रीब साढ़े छह हज़ार ज़िम्मेदार कार्यकर्ताओं की मज़बूत टीम तैयार कर संगठनात्मक ढाँचा खड़ा किया है। प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने बताया । आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि इस आयोजन के जरिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को पूरे तन मन और धन से जुटने का आह्वान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अब जनता ने भी मन बना लिया है कि बीजेपी-कांग्रेस को कई वर्षों तक सत्ता की गद्दी सौंपी लेकिन उन्होंने प्रदेश में सिर्फ अपनी जेबें भरने के लिए राज किया है, जबकि आम आदमी पार्टी सेवाभाव से जनता के बीच जा रही है।
  नवीन पालीवाल ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह कांग्रेस- बीजेपी की मिलीभगत की सरकारें रही उससे जनता निजात पाना चाह रही है। इसलिए तीसरे विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी का कुनबा बढ़ता जा रहा है। और आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचेगा और बीजेपी-कांग्रेस के इतने सालों के कारनामों को उजागर करेगा। पालीवाल ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी मुख्य विपक्षी दल है लेकिन कभी बीजेपी नेताओं ने मुख्य विपक्षी दल होने की भूमिका पूरी जिम्मेदारी से नहीं निभाई। बल्कि भ्रष्टाचार के मामले में एक दूसरे की मदद करने में लग जाते हैं। जबसे प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने सक्रियता दिखाते हुए बीजेपी औऱ कांग्रेस के चेहरे से एक-दूसरे का विरोधी होने का मुखोया उतारा है, तब से जनता की आम आदमी पार्टी से उम्मीदें बढ़ गई हैं।
  आप के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक के कुशल निर्देशन में पार्टी का संगठन दिनोंदिन मजबूत हो रहा है और जनाधार भी लगातार बढ़ रहा है। इसी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता अपनी पूरी लगन और मेहनत के साथ प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी को चुनौती दे रहा है। पालीवाल ने कहा कि आगामी चुनाव में युवा शक्ति को अपने साथ जोड़कर आम आदमी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रदेश में एक विकास परक, दृढ़ इच्छाशक्ति औऱ दूरगामी सोच की सरकार बनाएगा, जिससे राजस्थान को विकास के पथ पर लाया जा सके।
  पालीवाल ने कहा कि सीएम साहब राजस्थान के मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने का आपका खेल खत्म हो गया हो तो थोड़ा ध्यान जनता की समस्याओं पर दे दीजिए। पालीवाल ने कहा कि जनता को आपकी कुर्सी की लड़ाई से कोई मतलब नहीं है। जनता को बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार से निजात चाहिए। स्कूलों-कॉलेजों में टीचर नहीं हैं। स्कूलों में टॉयलेट नहीं है। वहीं आंधी तूफान में सैकड़ों गांव अंधेरे में डूबे हैं। पालीवाल ने कहा कि प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार की है। जनता बहुत दुखी हो गई है और महंगाई के दौर में रिश्वत देने के लिए पैसे नहीं है लोगों के पास। इसलिए लोग अपना काम करवाने सरकारी दफ्तरों में जाने से बच रहे हैं।
  1 जून से उपभोक्ताओं को फ्री बिजली के ऐलान को लेकर भी आप के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम गहलोत को घेरा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने ये ऐलान ऐसे ही नहीं किया है बल्कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती सक्रियता और लोकप्रियता से घबराकर किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने फ्री बिजली के एलान के साथ ही रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया।जिससे एक बार फिर ये साबित हो गया है कि मुख्यमंत्री का मकसद लोगों को राहत देना नहीं बल्कि रजिस्ट्रेशन के नाम पर नंबर बढ़ाना और बाद में प्रचार करके ढिंढोरा पीटना है।
  नवीन पालीवाल ने प्रदेश में पनप रहे भ्रष्टाचार को लेकर भी बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के सरकारी विभागों में जो भ्रष्टाचार जमा हुआ है, ये एक दिन का नहीं है बल्कि इस भ्रष्टाचार को बीजेपी-कांग्रेस ने मिलकर पनपाया है, जिसकी जड़ें आज इतनी गहरी हो चुकी हैं की आज प्रदेश का हर सरकारी विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है जहां आम आदमी बिना रिश्वत के कार्यालयों में पैर रखने से भी कतराने लगा है। और इस भ्रष्टाचार से जनता दुखी हो चुकी है। बीजेपी- कांग्रेस के आंगन में पले –बढ़े इस भ्रष्टाचार की अगर जड़े खोदी जाएं तो दोनों ही दलों के तमाम नेता इसकी ज़द में आ जाएंगे। इसीलिए दोनों ही सरकारों ने बारी-बारी से भ्रष्टचार की जांच न करवाकर एक दूसरे को बचाने का काम किया है। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था के हालात ये हैं कि सरेआम लूटपाट, हत्याएं आम बात हो गई है, साथ ही प्रदेश में बजरी माफिया, भूमाफ़िया पनप रहे हैं।
  पालीवाल ने कहा कि सीएम का मकसद लोगों को राहत पहुंचाना कभी था ही नहीं, क्योंकि अशोक गहलोत तो राजनीति के जादूगर हैं और जादूगर का काम हाथ की सफ़ाई से लोगों कि नज़रों को धोखा देना होता है।ऐसे लोगों का आमजन की जिंदगी, उसकी परेशानियों से कोई मतलब नहीं होता। आप के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसलिए मुख्यमंत्री जी अब आपके खेल को जनता समझ चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता ये साबित भी कर देगी कि बंद कमरों में समझौतों से जनता का भला नहीं होने वाला, सरकार जमीन पर जाकर काम करे। लेकिन अब बहुत हो चुका जनता का मन भर गया दोनों दलों की नीतियों और कारगुज़ारियों से। अब जनता का मूड आम आदमी पार्टी के साथ है और ये बात आगामी चुनाव में जनता साबित भी कर देगी।
 ज़िला मीडिया प्रभारी इंद्र कुमार प्रजापत ने बताया की पूरे उदयपुर संभाग के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र से कई पदाधिकारियों, जिसमें ज़िलाध्यक्ष निर्भय सिंह राठौड़, ज़िला सचिव ओम प्रकाश श्रीमाली, लोकसभा प्रभारी सुमित विजय, लोकसभा सचिव हनीफ़ ख़ान, प्रदेश डॉक्टर विंग अध्यक्ष राजीव पण्ड्या, आयोजन प्रभारी प्रवीण व्यास, कार्यालय प्रभारी राहुल सैनानी, सोशल मीडिया प्रभारी संदीप चौहान, महिला विंग से कल्पना सुहालका, प्रदेश जॉइंट सेक्रेटरी यूथ दिग्विजयसिंह सांरगदेवोत, मीडिया प्रभारी इंद्र कुमार प्रजापत, दलपत बात्रा, रमेश सेन, मुबारक हुसैन, दीक्षांत सिंगवी, यूथ विंग के अध्यक्ष किशन दाँगी, उपाध्यक्ष अजय शाह, गजेन्द्र सोनी, हीरालाल पारगी, प्रेमनाथ जी, एस टी विंग से बी ऐन छानवाल, सलूंबर से गोविंद कलासुआ, लादू राम जी कोटड़ा ने सभा में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments