कुछ लोग आदिवासी परिवार के नाम पर स्वार्थपरक राजनीति कर रहे है - छोटू भाई वसावा
Headline News
Loading...

Ads Area

कुछ लोग आदिवासी परिवार के नाम पर स्वार्थपरक राजनीति कर रहे है - छोटू भाई वसावा

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजयभाई मईडा ने बताया कि भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक छोटू भाई वसावा ने कहा है की आज राजस्थान के डुंगरपुर में किसी पार्टी का आगाज किया जा रहा है, जो बीटीपी से चुनाव लड़ें और विधायक बने उन्होंने कांग्रेस के साथ सौदेबाजी की है। राजस्थान में महाराष्ट्र पैटर्न लागू नहीं करवाया तथा सतरा सूत्री मांगों को लेकर समर्थन दिया था। वह एक भी उन्होंने पूरी नहीं की है, वही कांकरी डुगरी घटनाक्रम में समाज के दो यूवा पुलिस के द्वारा की गई फायरिंग में मारे गए उन पिडीत परिवार व समाज को आज तक न्याय नहीं दिला पाए। हजारों निर्दोष आदिवासियों पर हुए मुकदमे वापस नहीं करवा सके।
  
 वसावा का कहना है कि ये लोग आदिवासी परिवार के नाम पर स्वार्थपरक राजनीति कर रहे हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता इन्हें करारा जवाब देगी। वही राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्रायबल पार्टी सभी सीटों पर स्वतंत्र प्रभार से चुनाव लड़ेंगी। बीटीपी पांचवी, छठी अनुसूची, पेसा एक्ट, भील प्रदेश, ओबीसी की गणना, आदिवासी धर्मकोड, डीलिस्टिंग ओर संवैधानिक अधिकारों को लागू करवाने को लेकर जनता के बीच में जाकर वोट के लिए समर्थन की अपील करेगी। 
 

  साथ ही उन्होंने कहा कि बांसवाड़ा जिले में आदिवासी आरक्षण मंच के द्वारा आदिवासियों की तीन मांगों को लेकर संघर्ष कर रहा है। उसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें प्रताड़ित करना बंद करें और तत्काल रिहा किया जाए और सरकार समाज की मांगों पर अमल किया जाए।

Post a Comment

0 Comments