भारत आदिवासी पार्टी ने दाखिल किया नामांकन, समर्थकों का उमडा जन सैलाब
Headline News
Loading...

Ads Area

भारत आदिवासी पार्टी ने दाखिल किया नामांकन, समर्थकों का उमडा जन सैलाब

आप भी उतरी मैदान में, राष्ट्रीय पार्टियों की धड़कन हुई तेज़
  बांसवाडा/राजस्थान।। राजस्थान के बांसवाड़ा संभाग के कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मिया अब तेज़ हो चली है। सभी राजनीतिक दल जहा अपनी-अपनी लाल ठोक शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं वही इस चुनावी दंगल में विधायक की कुर्सी किसके नसीब में होगी यह कहना अभी जल्दबाज़ी होगी। यदि राजनैतिक पार्टियों द्वारा चुनावी टिकिट वितरण की बात करें तो इस चुनावी समर में पूर्व संसदीय सचिव भीमा भाई डामोर को भाजपा पार्टी ने दूसरी बार टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है।
 
  वही पूर्व में निर्दलीय उम्मीदवार श्रीमती रमिला खड़िया ने कुशलगढ़ विधानसभा की सीट पर भाजपा के भीमा भाई को हराया था, बाद में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया था, इस बार फिर से उन्हें कांग्रेस ने टिकट का तोहफा देकर दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। फ़िलहाल दोनों ही दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन के साथ अपना पूरा दमखम दिखाया है, वही आज भारतीय आदिवासी पार्टी यानी की बीएपी के बैनर तले राजेंद्र अमलियार ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आज कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।  
  भारत आदिवासी पार्टी की समर्थन रैली में आज समर्थकों की जबरदस्त भीड़ ने आज राष्ट्रीय दल भाजपा तथा कांग्रेस की धड़कनो को काफी हद तक बड़ा दिया है। बीएपी जैसी नई पार्टी के समर्थन में लोगो की इतनी भीड़ ने यह जता दिया है कि भारतीय आदिवासी पार्टी भी आदिवासी क्षेत्र में पूरे दमखम के साथ मैदान में डटी हुई है। 
  वही जब हमारे पत्रकार ने कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कुछ बुद्धिजीवी तथा जागरूक लोगों से बात की तो नाम नहीं छापने की शर्त पर उन्होंने हमें बताया कि यह क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हैं तथा यहाँ समय-समय पर आदिवासी समाज के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों द्वारा ज्ञापन के माध्यम से सरकार के समक्ष अपनी वाजिव मांगे रखी गई लेकिन दोनों ही दलों ने इन मांगों को अनसुना कर दिया गया, इसीलिए अपने अधिकारो की रक्षा करने के लिए इस बार भारत आदिवासी पार्टी ने पूरे दमखम के साथ इस चुनावी दंगल में आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए एकजुट होकर इस चुनाव में अपना प्रत्याशी मैदान में उतारा है। 
   वहीं कुशलगढ़ का चुनाव इस बार दो नहीं बल्कि कई दलों के प्रत्याशियों के इस चुनावी समर में उतरने के कारण अब बड़ा रोचक मुकाबला दिखाई देता नजर आ रहा है। केजरीवाल की विकासवादी विचारधारा वाली आम आदमी पार्टी ने भी कुशलगढ़ से विजय भाई मईड़ा को अपनी पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर चुनावी रण में उतारा है। बताते चले की मईड़ा वही है जिन्होंने विगत कई वर्षों से बीटीपी के लिए रात-दिन मेहनत कर राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य के रूप में इस पार्टी में काम कर उसे एक मुकाम पर पहुंचाया था। बहरहाल ऊंट किस करवट बैठेगा, किसके सर ताज होगा, कौन हारेगा, कौन जीतेगा? यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। भारत आदिवासी पार्टी की इस रैली को देखते हुए कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना से भी फ़िलहाल इनकार नहीं किया जा सकता है। साथ ही इस बार कुशलगढ़ चुनावी समर में भारतीय ट्राइबल पार्टी, आम आदमी पार्टी, बहुजन मुक्ति पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय भी इस बार इस विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाने के लिए इस चुनावी मैदान में उतरने का मानस बन चुके है, अब देखना यह होगा कि आने वाले चुनाव में क्या परिणाम होगा यह तो वक्त ही बताएगा।

Post a Comment

0 Comments