मुख्यमंत्री ने ली 58 वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक
Headline News
Loading...

Ads Area

मुख्यमंत्री ने ली 58 वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक

प्रतिनिधियों को मिले राजस्थान की महान आतिथ्य परंपराओं का अनुभव 
सुरक्षा व्यवस्था हो चाक चौबंद: मुख्यमंत्री
   जयपुर/राजस्थान।। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय पर जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक होने वाले 58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि अगले महीने आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री  अमित शाह शिरकत करेंगे। साथ ही केन्द्र सरकार के बड़े अधिकारियों सहित विभिन्न राज्यों के पुलिस महानिदेशक एवं वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। 
  उन्होंने कहा कि नई सरकार के गठन के बाद यह पहला बड़ा कार्यक्रम है। यह प्रदेश की छवि को और बेहतर बनाने का सुंदर अवसर है। सम्मेलन हेतु सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंध रखने के लिए अधिकारी अभी से कार्ययोजना बना ले एवं इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करे।
  मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए नगर निगम एवं जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि शहर की सफाई व्यवस्था उत्कृष्ट हो। वे शहर के सौन्दर्यीकरण पर विशेष ध्यान दें जिससे अतिथियों को प्रदेश की संस्कृति की झलक दिखे। सम्मेलन में प्रतिनिधियों को राजस्थान की महान एवं गरिमामय आतिथ्य परंपराओं का अनुभव हो। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री इस आयोजन में पधार रहे हैं अतः पुलिस के आला-अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखे। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे सम्मेलन के लिए विभागों के बीच समन्वय स्थापित करे। व्यवस्थाओं को टेस्ट एवं चेक करे तथा कार्यक्रम से पहले रिहर्सल कर लें। उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध रूप से पूरी होनी चाहिए।
  पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त महानिदेशक श्री संजय अग्रवाल ने बताया कि देश की आन्तरिक एवं बाहरी सुरक्षा को लेकर इस महत्वपूर्ण कॉन्फ्रेंस के आयोजन के लिए 10 समितियों का गठन किया गया है। सम्मेलन के आयोजन से जुड़ी सभी तैयारियां समयबद्ध रूप से पूरी की जा रही है। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा, पुलिस महानिदेशक श्री उमेश मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के आला-अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments