बेटी की हत्या पर पिता बेबस, एफएसएल रिपोर्ट के इंतज़ार में अटकी जांच
Headline News
Loading...

Ads Area

बेटी की हत्या पर पिता बेबस, एफएसएल रिपोर्ट के इंतज़ार में अटकी जांच

पुलिस ने कहा की एफेसल रिपोर्ट नही आई जाच जारी
  बासवाडा/राजस्थान।। आम जन में विश्वास एवं अपराधियों में डर यह पुलिस की छवि को बनाए रखने वाला बेशक एक खासा प्रचलित नारा और ध्येय है। लेकिन कई बार यह नारा बेदम साबित होता दिखता है। बांसवाड़ा जिले एक एमपी बॉर्डर स्थित पाटन पुलिस थाने का एक दुखी फरियादी अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए कई समय से भटक रहा है।  
   
  जानकारी अनुसार एक दुखी आदिवासी पिता द्वारा अपनी बेटी की हत्या के बाद आरोपीगणो को सजा दिलवा कर दिवंगत बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पाटन थानाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, पुलिस कमिश्नर, राज्य महिला आयोग, मानव अधिकार आयोग को लिखित शिकायत भेज कर न्याय की गुहार लगाई है। 
  राजस्थान के बासवाडा जिले के कुशलगढ तहसील के पाटन पुलिस थाना क्षेत्र के गाँव मोरझरी पंचायत वरसाला में हरु पिता कालिया भील जाति माल ने अपनी शिकायत में घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कि घटना दिनांक 22 नवम्बर 2023 की है। जब उनकी बेटी खाना खाने के बाद घर के अंदर सोई हुई थी, लेकिन अगले ही दिन दिनांक 23 नवम्बर 2023 को उसका शव गांव के एक खेत में मिला। 

  पीड़ित पिता ने बताया की उनके ही गांव का एक लड़का तेजपाल पिता हसु जो उनकी ही जाति का है जिसने उनकी बेटी को प्यार के जाल में फंसाया, वही जब पीड़ित ने अपनी बेटी की सगाई अन्य जगह की तो आरोपी तेजपाल ने आवेश मे आकर उनकी बेटी को बुलाकर बलात्कार कर जहर दे दिया व उसके चादी के जेवर भी हडप लिए।
 
  वही पीड़ित ने अपनी शिकायत में लिखा की उन्होंने पाटन पुलिस मे रिपोर्ट भी दर्ज करवाई मगर उन्हें अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है। पिडित पिता ने बताया की आरोपी तेजपाल उनकी बेटी को मोबाइल पर फोन कर अक्सर परेशान किया करता था। इस सम्बन्ध में पीड़ित ने सारे दस्तावेज पाटन पुलिस व उच्चाधिकारियों को भी भेजे हैं मगर उन्हें आज दिनांक तक न्याय नही मिला है। वही आरोपी सरेआम खुले में घुम रहे है। 
  इस संबंध में पाटन थानाधिकारी कांतिलाल मीणा ने बताया की पिता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। डेड बोडी का पोस्टमार्टम करवाया गया है जिसकी एफएसएल रिपोर्ट आना अभी बाकी है, जब तक एफएसएल रिपोर्ट नही आ जाती तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता। 
  वही वही मीणा ने बताया कि आरोपी के परिवार को शान्ति भंग में गिरफ्तार किया था, यदि विवाद जैसी नोबत आई तो पुलिस कानूनी कार्रवाई जरुर करेगी, वही मामले की गंभीरता को लेकर सघन जाँच जारी है। 

Post a Comment

0 Comments