पाकिस्तान: पीआइए का प्लेन क्रैश, मशहूर गायक जुनैद जमशेद सहित 48 की मौत

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

पाकिस्तान: पीआइए का प्लेन क्रैश, मशहूर गायक जुनैद जमशेद सहित 48 की मौत

  इस्लामाबाद।। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का एक विमान इंजन में दिक्कत आने के बाद बुधवार को एबटाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में लोकप्रिय पॉप गायक से इस्लामिक उपदेशक बने जुनैद जमशेद और तीन विदेशी नागरिकों सहित सभी 48 लोग मारे गए. विमान बुधवार शाम पाकिस्तान के छावनी शहर एबटाबाद के नजदीक एक पहाडी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.
खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल से इस्लामाबाद जाते समय पीआईए का विमान पीके-661 हवेलियां स्थित पाकिस्तान आयुद्ध फैक्टरी के पास सद्धा बटोलनी गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में जुनैद जमशेद, उनकी पत्नी और चित्राल के उपायुक्त ओसामा वराइच सहित कुल 48 लोग सवार थे. नागर विमानन प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि कोई जीवित नहीं बचा है. अभी तक मलबे से 36 शव निकाले गए हैं.
    पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन सेवा ने इस विमान ने दोपहर 3:30 बजे चित्राल से उडान भरी थी और शाम करीब 4:40 बजे इसे इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरना था. पीआईए के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि इस विमान के राडार से हटने से पहले विमान के पायलट ने यातायात नियंत्रक को ‘आपात स्थिति संबंधी सूचना' दी थी. पीआईए के प्रवक्ता दानियल गिलानी ने कहा कि विमान में 42 यात्री, चालक दल के पांच सदस्य और एक ग्राउंड इंजीनियर सवार थे.

Ad Code