मुस्लिम देश की इस राजकुमारी ने सारी बंदिशे तोड़.. खुद को इस्लाम से आजाद किया

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

मुस्लिम देश की इस राजकुमारी ने सारी बंदिशे तोड़.. खुद को इस्लाम से आजाद किया

     नई दिल्ली।। सऊदी अरब में आज भी महिलाओं को कई सारी बंदिशों में रखा जाता है। लेकिन इस देश की राजकुमारी ने सारी बंदिशे तोड़ दी और खुद को इस्लाम से आजाद करा लिया। लंबे, ढीले-ढाले कपड़ों की जगह यूरोपियन कपड़े पहनना शुरू करने वाली 33 साल की अमीराह अल तावील देश की पहली महिला हैं। अमीराह ने बुर्का और हिजाब पहनकर बाहर निकलने से मना कर दिया। हालांकि, अमीराह के मॉडर्न कपड़ों में भी ट्रेडिशनल टच दिखाई देता है।
दुनिया के कई देशों रह चुकी हैं अमीराह –
Saudi princess Amira Al tavil against Islam
     अमीराह अल तावील उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो मुसीबतों में भी आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने ना सिर्फ सऊदी अरब में, बल्कि पूरी दुनिया में घूमकर सोशल प्रॉब्लम्स दूर करने की कोशिश की है। अमीराह 70 से ज्यादा देशों में जा चुकी हैं।
कई चैरिटी आर्गेनाइजेशन का हिस्सा रही
    अमीराह दुनिया में कहीं भी किसी तरह की आपदा में वहां पहुंचकर लोगों की मदद करती हैं। उन्होंने अफ्रीका में रास्ते पर रहने वालों के लिए घर बनवाया। पाकिस्तान में आए बाढ़ में भी लोगों की मदद की। सोमालिया के लोगों की मदद के लिए अमीराह हमेशा मौजूद रहती हैं।
महिलाओं के लिए हैं प्रेरणा –
     सऊदी अरब में महिलाओं पर काफी बंदिशें लगी हैं लेकिन, अमीराह ने सिर्फ अपने तरीके से अपनी लाइफ जी हैं, बल्कि औरों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहती है। अमीराह ड्राइव भी करती हैं और दूसरी महिलाओं के हक के लिए भी लड़ती हैं।
नहीं पहनती है हिजाब 
     33 साल की अमीराह अल तावील अपने देश की पहली महिला हैं जिन्होंने लंबे, ढीले-ढाले कपड़ों की जगह यूरोपियन कपड़े पहनना शुरू किया। उन्होंने बुर्का और हिजाब पहनकर बाहर निकलने से मना कर दिया। हालांकि, इनके मॉडर्न कपड़ों में भी ट्रेडिशनल टच साफ दिखाई देता है।

Ad Code