दरबार में पहुंचे फरियादी का आरोप, योगी ने धक्का देकर बाहर निकाला
Headline News
Loading...

Ads Area

दरबार में पहुंचे फरियादी का आरोप, योगी ने धक्का देकर बाहर निकाला



      सीएम योगी ने अपने गृह जनपद गोरखपुर में जनता दरबार लगाकर सबकी समस्‍याएं सुनीं और इंसाफ का भरोसा दिया। प्रदेश के कोने-कोने से आए फरियादी, जो हर जगह से निराश होने के बाद राज्य के मुखिया से इंसाफ मिलने की उम्मीद में आए थे। इन्‍हीं में से एक फरियादी जब सीएम योगी से मिलकर बाहर निकला तो अनायास ही फफक पड़ा। उसने आरोप लगाया कि महाराज जी ने उसकी फाइल फेंककर धक्‍का दिया और बाहर जाने को कह दिया।
      गोरखनाथ मंदिर में आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूजा-अर्चना और गो-सेवा के बाद जनता दरबार लगाया। पूरे प्रदेश से यहां पर आए फरियादियों की लम्‍बी कतार लग गई। लखनऊ से आया एक फरियादी भी जनता दरबार में अपनी फरियाद लिए कतार में लगा था, लेकिन जब वो मुख्‍यमंत्री से मिलकर बाहर निकला तो रो पड़ा। उसने सीएम योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसने अमनमणी के खिलाफ शिकायत की तो महाराज जी ने उसकी फाइल फेंककर धक्‍का दिया और बाहर जाने को कह दिया।
     दरअसल लखनऊ के 131, चन्‍द्रलोक कालोनी के रहने वाले आयुष सिंघल 28 फरवरी को भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के जनता दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे थे, लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण वे आज फिर जनता दरबार में पहुंचे। उनका आरोप है कि लखनऊ के पपनामऊ चिनहट में उनकी 22.5 बीघा जमीन लक्ष्‍मीपुर नौतनवां महराजगंज जिले के पूर्व विधायक और मधुमिता शुक्‍ला हत्‍याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी और उनके विधायक पुत्र अमनमणि त्रिपाठी ने कब्‍जा कर ली है।
     इसी संबंध में आज फिर वो गोरखनाथ मंदिर में मुख्‍यमंत्री योगी के जनता दरबार में पहुंचे और कतार में लग गए। जब उनका नंबर आया, तो वे अंदर गए और मुख्‍यमंत्री से विधायक अमनमणि त्रिपाठी द्वारा जमीन कब्‍जा करने की बात कही। फरियादी आयुष ने बताया कि जैसे ही महाराज जी ने उसकी बात सुनी वो नाराज हो गए और फाइल को नचाकर फेंक दिया। इसके बाद वे बाहर निकले और फफककर रो पड़े।
     उन्‍होंने मीडिया के सामने आपबीती सुनाते हुए बताया कि अमनमणि के लोग उसे जमीन पर जाने नहीं देते हैं। वे जब भी अपनी जमीन पर जाते हैं, उन्‍हें जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया जाता है। उन्‍होंने बताया कि इसकी शिकायत पहले भी कई बार कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
     आयुष के मुताबिक वर्ष 2012 में आइसा मिश्रा और उनकी बुआ विनीता मालवीय से लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र पपनामऊ में 22.5 बीघा लगभग 6.5 लाख स्‍क्‍वायर फीट जमीन 6 करोड़ रुपए कीमत में खरीदी थी। आयुष का आरोप है कि उसकी जमीन के बगल में ही अमरमणि त्रिपाठी और उनके पुत्र की जमीन है। वे जब भी अपनी जमीन पर जाते हैं उनके गुंडे उन्‍हें धमकी देकर भाग जाने के लिए कहते हैं। मुख्‍यमंत्री के जनता दरबार से मायूस होकर लौटे आयुष की आखिरी उम्‍मीद भी अब खत्‍म हो गई है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि वे अब जाएं तो जाएं कहां...?

Post a Comment

0 Comments