चिकन बिरयानी के नाम पर इन होटलों में परोसा जा रहा था कौआ बिरयानी, मिले 150 मरे हुए कौए

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

चिकन बिरयानी के नाम पर इन होटलों में परोसा जा रहा था कौआ बिरयानी, मिले 150 मरे हुए कौए

रामेश्वरम चिकन के नाम पर कौओ को जहर देकर मारने के बाद उनकी बिरयानी खिलाई जा रही थी।
    चेन्नई।। अभिषेक बच्चन की फिल्म रन तो याद ही होगी, उसमें विजय राज जब ठेले पर चिकन बिरयानी खाने जाते हैं तो उन्हें चिकन की बजाय कौआं बिरयानी दे दी जाती है। ऐसा ही कुछ हो रहा था रामेश्वरम में जहां लोगों को चिकन की बजाय कौआ बिरयानी खिलाई जा रही थी। इसका खुलासा होने के बाद चारों तरफ हाहाकर मचा हुआ है। लंबे से चले आ रहे इस गोरखधंधे का जांच तब शुरू हुई जब खाद्य विभाग ने बिरयानी बेचने वाले ऐसे ही ठेले पर छापा मारा। 
यूं हुआ खुलासा
    दरअसल, रामेश्वरम में मुख्य मंदिर के पास ही एक शख्स ठेले पर चिकन बिरयानी बेच रहा था। इसकी खास बात यह थी कि वो महज 30 रुपए में ही यह बिरयानी ऑफर कर रहा था। इसके बाद यहां के लोगों को शक हुआ कि यह कौआ बिरयानी बेच रहा है। इसका कारण यह है कि वो लोग जिन कौओं को दाना डालते थे उनमें कुछ की पिछले कुछ दिनों से मौत हो रही थी। इसके बाद एक भक्त ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने खाद्य विभाग के साथ मिलकर ठेले पर छापा मारा। इस छापे में जो खुलासा हुआ वो हैरान कर देने वाला था। 
    दरअसल, छापे में पुलिस ने मौके से 150 मरे हुए कौए बरामत किए। इसके बाद ठेले वाले और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया। जब पूछताछ की गई तो दोनों ने जो बातें बताई वो आपको चौंका देगी। ठेले वाले ने बताया कि इस धंधे से कई लोग जुड़े हैं। वो जहर से सने चावल चड़क पर फैला देते थे जिन्हें खाने के बाद कौओ की मौत हो जाती थी। इन मरे हुए कौओ को लाकर वो छोटे दुकानदारों को बेचते तो इनके मांस को चिकन बिरयानी बातकर बेच देते थे। 
    यह पहली बार नहीं है जब कहीं पर इस तरह का मामला सामने आया हो, इससे पहले भी दिल्ली और कोलकाता में कौआ और कुत्ता बिरयानी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 

Ad Code