पालतू बिल्लियों में भी पाया गया कोरोना वायरस का संक्रमण, यहाँ मिला पहला केस

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

पालतू बिल्लियों में भी पाया गया कोरोना वायरस का संक्रमण, यहाँ मिला पहला केस

Cat given makeshift face mask to protect it from coronavirus ...   न्यूयॉर्क।। कोरोना वायरस का खतरा हर रोज लगातार बढ़ रहा है। इस वायरस ने दुनियाभर में तकरीबन पौने दो लाख लोगों की जान ले ली है, जबकि 25 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। लगातार इस वायरस पर दुनियाभर के देशों में शोध चल रहा है।
    अभी तक माना जा रहा था कि बिल्ली और कुत्तों में यह वायरस नहीं पाया जाता है, लेकिन अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दो बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इस बात की आधिकारिक पुष्टि की गई है, कि दोनों बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण है। दुनिया के किसी भी देश में बिल्लियों में संक्रमण का यह पहला पुष्ट मामला है।
    जानकारी के अनुसार दोनों बिल्लियों को सांस लेने में कुछ दिक्कत है, लेकिन माना जा रहा है कि ये ठीक हो जाएंगी। माना जा रहा है कि ये बिल्लियां घर में ही किसी संक्रमित व्यक्ति से संक्रमित हुई थीं। यूएस के डिपार्टमेंट ऑफ एग्रिकल्चर एंड फेडरल सेंटर्स ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन विभाग की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है।
    दरअसल ब्रॉन्क्स जू में कुछ बाघ व शेरों में यह संक्रमण पाया गया था। उस वक्त अमेरिका की ओर से कहा गया था कि कुछ जानवरों को लोगों की वजह से कोरोना हुआ है, लेकिन पालतू जानवरों में इसके कोई संकेत नहीं है कि यह इंसान से संक्रमित हो रहे हैं। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में लगभग 150235 कोरोना संक्रमण के मामले हैं, जबकि अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना के चलते लगभग 16000 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Ad Code