कौन-से ब्लड ग्रुप वाले इंसान का दिमाग सबसे ज्यादा तेज होता है?

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

कौन-से ब्लड ग्रुप वाले इंसान का दिमाग सबसे ज्यादा तेज होता है?

   ब्लड ग्रुप का प्रभाव शरीर के सभी अंगों पर पड़ता है। सभी ब्लड ग्रुप वाले लोगों की शारीरिक संरचना अलग अलग प्रकार की होती है।
    कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने ब्लड ग्रुप पर एक रिसर्च करने के बाद पाया कि सभी ब्लड ग्रुप में 'B पाज़िटिव' ब्लड ग्रुप वाले लोगों का दिमाग सबसे तेज होता है। इनमें सोचने समझने की शक्ति भी दूसरों लोगों के मुकाबले बेहतर होती है।
   'B पाज़िटिव' ब्लड ग्रुप वाले लोगों के दिमाग में पेरिटोनियल लोब और टेम्पोरल लोब उसके मस्तिष्क के सेरिब्रम में अधिक सक्रिय होता है, जिसके कारण इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों की याददाश्त अच्छी होती है और दिमाग भी एक्टिव रहता है।
    दूसरे नंबर पर आता है O पाज़िटिव ब्लड ग्रुप, इस ब्लड ग्रुप के लोगों का दिमाग B पाज़िटिव लोगों को छोड़कर सबसे ज्यादा तेज होता है। इस ग्रुप से शरीर का सर्कूलेशन अन्य ब्लड ग्रुप वाले लोगों के मुकाबले अधिक होता है, जिसके कारण दिमाग में आक्सीजन का फ्लो भी बेहतर तरीके से होता है। याददाश्त अच्छी होती है और सेरिब्रम अधिक सक्रिय रहता है।
    एक रिसर्च के मुताबिक कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने सभी ब्लड ग्रुप के 69 लोगों को शामिल किया। फिर उन लोगों का ब्लड का सैंपल लेकर उनपर अध्ययन किया और साथ ही इंसान के दिमाग के बारे में जानकारी एकत्रित की। जिसमें यह पाया गया कि 'B पाज़िटिव' और O पाज़िटिव वाले ब्लड ग्रुप वालों का दिमाग सबसे तेज था। इन ग्रुप वाले लोगों को अपने दिमाग का इस्तेमाल करना भी जरूरी माना गया है। इसलिए दोस्तों इन ब्लड ग्रुप वाले लोगों को अपने दिमाग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

Ad Code