पेट्रोल पंप वाले इस तरह हमारी आंखों में धूल झोंकते है

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

पेट्रोल पंप वाले इस तरह हमारी आंखों में धूल झोंकते है

पेट्रोल पंप वाले कैसे हमारी आंखों में धूल झोंककर पेट्रोल की चोरी कर लेते हैं?
1. जब आपसे पहले किसी के बाइक में 50 का पेट्रोल डाला गया और अगला नंबर आपका है और आपको 100 का पेट्रोल भरवाना है तो वो आपको बातों में उलझा कर या मीटर के सामने खड़े होकर आपकी बाइक में 50 से आगे से पेट्रोल भरना शुरू कर देंगे। यानी कि आपको सीधा 50 रूपये का नुकसान क्यूंकि उसने रीडिंग जीरो नहीं की। काफी बार देखा गया है कि वो रिसेट का बटन दावा देते हैं पर फिर भी पेट्रोल 50 से ही शुरू होता है क्यूंकि रिसेट करने की सिर्फ ढोंग करते हैं। ये ट्रिक सबसे ज्यादा प्रचलित है ओर करीब करीब हर पेट्रोल पंप पर अपनाई जाती है। 
2. पेट्रोलपंप वाले अक्सर सादे पट्रोल की जगह प्रीमियम भर देते हैं वह भी आपसे बिना पूछे। प्रीमियम पेट्रोल कम बिकता है तो उसको बेचने की ट्रिक है यह। 
3. अगर आप गाडी में बैठे-बैठे पेट्रोल भरवाते हैं तो बहुत सारे केस में पेट्रोल चोरी कर लेते हैं, और आपको पता भी नहीं चलेगा। 
4. कभी भी कार्ड से पेमेंट करना हो तो पहले पेट्रोल भरवा ले, जल्दबाजी ना करें। 
5. 100, 200, या 500 की जगह 110, 210 या 510 का पेट्रोल भरवाएं, जिससे मशीन में पहले से सेट कोई फिगर काम ना करें। फिर भी आपको सतर्क रहना अति आवश्यक है। 
6. कई बार पेट्रोल पंप वाले पैट्रोल में कुछ और सस्ता तरल मिला कर बेचते है जैसे केरोसिन आदि जिससे आपकी गाड़ी में माईलेज मेंटेनेंस की समस्या भी खड़ी हो जाती है। 
कुछ टिप्स :
- अपनी बाइक की टंकी फुल भरवाए। 
- कभी एक लीटर की बोतल में पेट्रोल लें कर उसका पैमाना जांचे। 
- कुछ चुनिंदा प्रमुख पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाएं जहा पारदर्शिता हो। 
- जिस पेट्रोल पंप कर महिला कर्मी पेट्रोल भर रही हो वहां भरवाएं, क्योंकि महिलाए पुरुषों की तुलना में ईमानदार होती है।

Ad Code