वरमाला के समय स्टेज पर दो का पहाड़ा नही सुना पाया दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ा रिश्ता

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

वरमाला के समय स्टेज पर दो का पहाड़ा नही सुना पाया दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ा रिश्ता

फिर बात पहुँची थाने तक तो हुआ कुछ ऐसा...
    शादियों के दौरान हंगामा, दूल्हा या दुल्हन के पूर्व प्रेमियों का उनकी शादी में आ धमकना, रिश्तेदारों के बीच झगड़े और फिर शादी के टूट जाने जैसी घटनाओं के बारे में आपने कई बार सुना या देखा होगा. लेकिन, क्या कभी आपने सुना है कि दुल्हन ने सिर्फ इसलिए शादी से इनकार कर दिया हो कि स्टेज पर खड़ा दूल्हा उसके किसी सवाल का जवाब ना दे सका हो. उत्तर प्रदेश के महोबा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने इसलिए शादी से इनकार कर दिया, क्योंकि दूल्हा उसके सवाल का जवाब नहीं दे पाया. सवाल भी कोई भारी भरकम नहीं बल्कि 2 का पहाड़ा बोल कर सुनाने से ही सम्बंधित था। 
    मिली जानकारी के अनुसार लड़का तय हुई तिथि पर सज-धजकर बारात लेकर लड़की के घर पहुंचा. जयमाला की तैयारियां चल रही थीं. लड़की को जब स्टेज पर लेकर आया गया तो उसे दूल्हे के खड़े होने का तरीका कुछ ठीक नहीं लगा. मौके पर दूल्हे की हरकतों को देखकर दुल्हन के मन में संशय घिर गया की कही दूल्हा अनपढ़ तो नहीं है? 
    लड़की ने लड़के के सिर्फ खड़े होने के तरीके से उसके अशिक्षित होने का अंदेशा लगा लिया. फिर क्या था, दुल्हन ने स्टेज पर ही दूल्हे से दो का पहाड़ा पूछ लिया. यह सुनते ही दूल्हा सकपका गया और यहां वहां देखने लगा और दूल्हे की पोल खुल गई. इसके बाद दुल्हन ने तुरंत शादी से इनकार कर दिया. लड़की के शादी से इनकार करते ही मान-मिन्नतों का दौर शुरू हुआ.
    सिर्फ बाराती पक्ष ही नहीं, घरातियों ने भी लड़की को समझाने की कोशिश शुरू कर दी. घर पर आई बारात को यूं वापस ना भेजने को कहा. लेकिन, लड़की अपने फैसले से नहीं पलटी, उसने अशिक्षित लड़के से शादी से साफ मना कर दिया. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को पूरे मामले में दखल देना पड़ा. पुलिस ने पहले तो दोनों पक्ष में सुलह कराई और फिर दूल्हा पक्ष से दुल्हन पक्ष को खर्च किए गए रुपये भी वापस दिलाए.

Ad Code