प्यार के खातिर मुस्लिम से हिन्दू बनी लड़की अब जान का हुआ खतरा
Headline News
Loading...

Ads Area

प्यार के खातिर मुस्लिम से हिन्दू बनी लड़की अब जान का हुआ खतरा

धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनी मुस्लिम लड़की ने सुरक्षा के लिए इलाहाबाद हाइकोर्ट से लगाई गुहार
    इलाहाबाद।। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मेरठ पुलिस को मुस्लिम से हिंदू बनकर शादी करने वाली यती उर्फ कहकशा के जीवन की सुरक्षा करने और उसके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप न करने का निर्देश दिया है। हाई कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि याचीका के पिता या परिवार वाले, उनके मित्र कोई भी इलेक्ट्रानिक संचार माध्यम अथवा शारीरिक रूप से उसे क्षति न पहुंचा पाएं। 
   इलाहाबाद हाई कोर्ट ने याची के पिता को नोटिस जारी करके सीजेएम से नोटिस प्राप्त होने की रिपोर्ट मांगी है। यह आदेश न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने यती की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने मुस्लिम से हिंदू बनकर शादी करने वाली यती के मामले में राज्य सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है।
याचिका पर अगली सुनवाई 23 जून को 
     याची ने अपनी याचिका में इचौली थाना की पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहना है कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से 16 अप्रैल, 2021 को हिंदू रीति से शादी की है। वह अपने पति के साथ रह रही है। लेकिन, उसके पिता व परिवार वाले नाराज हैं। वो जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस पर हाई कोर्ट ने एसएसपी मेरठ को निर्देश दिया है कि याची को सुरक्षा दें और देखें कि कोई भी उसे नुकसान न पहुंचाने पाए।

Post a Comment

0 Comments