Headline News
Loading...

Ads Area

रेप एक्स डिवाइस क्या है, जिसे एन्टी रेप डिवाइस कहा जाता हैं?

    रेप-एक्स एक लेटेक्स म्यान है जो तेज, अंदर की ओर मुंह वाले बार्ब्स के शाफ्ट के साथ एम्बेडेड होता है जिसे एक महिला अपनी योनि में एक महिला कंडोम की तरह पहनती है। यदि कोई हमलावर योनि से बलात्कार करने का प्रयास करता है, तो उसका लिंग लेटेक्स म्यान में प्रवेश करेगा और बार्ब्स द्वारा झकझोर दिया जाएगा,
    जिससे हमलावर को वापसी के दौरान दर्द होता है और पीड़ित को भागने का समय मिल जाता है। हमलावर के वापस जाने पर कंडोम उसके शरीर से जुड़ा रहेगा और उसे केवल शल्य चिकित्सा द्वारा हटाया जा सकता था, जो अस्पताल के कर्मचारियों और पुलिस को सतर्क करेगा। अधिकांश कंडोम की तरह, रेप-एक्स भी आमतौर पर गर्भावस्था और एचआईवी और यौन संचारित संक्रमणों के संचरण को रोकता है।
    रेप-एक्स का अनावरण 31 अगस्त 2005 को दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। एहलर्स के आविष्कार पर आपत्ति जताई गई है, इसे "प्रतिशोधपूर्ण, भयानक और घृणित" के रूप में वर्णित किया गया है और फार्मेसियों में इसकी योजनाबद्ध बिक्री का विरोध किया गया है।
    इस बात को लेकर चिंता जताई गई थी कि इस उपकरण का उपयोग संभवतः एक हमलावर को क्रोधित कर सकता है और पीड़ित को और अधिक खतरे में डाल सकता है। एहलर्स ने जवाब दिया कि "कोई भी किसी भी बलात्कार के परिणाम की गारंटी नहीं दे सकता है ऐसे में महिला ये साथ बलात्कारी कुछ भी कर सकता हैं भले ही वह बिना हथियार ही क्यों न हो और यह कि रेप-एक्स से होने वाला दर्द हमलावर को अस्थायी रूप से अक्षम कर देगा, जिससे पीड़ित को दूर होने का समय मिल जाएगा।

Post a Comment

0 Comments