क्या द कश्मीर फाइल्स फिल्म पैसा कमाने के लिए लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल कर रही है?
Headline News
Loading...

Ads Area

क्या द कश्मीर फाइल्स फिल्म पैसा कमाने के लिए लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल कर रही है?

The Kashmir Files को देखकर क्या बोली Pakistan की जनता ?
   शायद अभी तक इस मुद्दे पर किसी ने बात नहीं की The Kashmir Files फिल्म पर पाकिस्तान का क्या करना है। वहां के लोग इस फिल्म को लेकर क्या सोच रहे हैं। क्या उस फिल्म का विरोध कर रहे हैं, इस फिल्म के ऊपर जिन पाकिस्तानी लोगों के रिएक्शन आए हैं |
   आईडीएल नाम की दो पाकिस्तानी ट्यूबर बहनों – ने इस The Kashmir Files फिल्म के ट्रेलर को बहुत अच्छा बताया है। उनका कहना है कि कश्मीरी हिंदुके साथ बहुत गलत हुआ है इसके बाद भी उनका यह कहना है कि भले ही पाकिस्तान कितना भी कहले लेकिन कश्मीर भारत का हिस्सा है।
    वहीं पाकिस्तान शिवलिंगस वाले- का यह कहना है, कि उस वक्त हिंदू कश्मीर लोगों के साथ बहुत गलत हुआ। वहां के मुसलमानों का ब्रेनबॉश करते कश्मीरी हिंदू ओपर अत्याचार किया गया। शायद उससे बुरा कुछ और नहीं हो सकता। आज भी एक दूसरे को मरने मारने की जो साइकिल चल रही उसे कश्मीर में रोकना बहुत जरूरी है। वरना सब बर्बाद हो जाएगा।
    पाकिस्तानी क्रेजी रिएक्शन नाम के यूट्यूब चैनल – वालों का तो साफ-साफ कहना है की वह हैरान है कि किस तरह से कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतार दिया गया। उन्होंने कहा कि दहशत गधों का मजहब नहीं होता। उनसे हिंदू भी दुखी है और मुसलमान भी लेकिन इस फिल्म में जो भी दिखाया गया वह सच है।लेकिन हम पाकिस्तानी होने के नाते इस फिल्म को देखना चाहते हैं। क्योंकि हमें भी सच जानने का हक है । हैरानी की बात यह है पाकिस्तान के किसी भी यूट्यूब इस फिल्म की बुराई नहीं की है। उनका कहना यह है कि फिल्में दिखाएं गई बातें सब सच है। और यह सच सबको जानना चाहिए। हालांकि इन बातों पर यकीन करना मुश्किल है, कि पाकिस्तान के लोग The Kashmir Files फिल्म का बिल्कुल भी विरोध नहीं कर रहे। 
    The Kashmir Files = शायद अभी तक इस मुद्दे पर किसी ने बात नहीं की The Kashmir Files फिल्म पर पाकिस्तान का क्या करना है। वहां के लोग इस फिल्म को लेकर क्या सोच रहे हैं। क्या उस फिल्म का विरोध कर रहे हैं , इस फिल्म के ऊपर जिन पाकिस्तानी लोगों के रिएक्शन आए हैं। यकीन मानिए आप ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि यह पड़ोसी मुल्क वाले इस फिल्म को लेकर ऐसी ऐसी बातें कहेंगे। पाकिस्तान के कई यूट्यूबर ने अपनी राय दी है।
    आईडीएल नाम की दो पाकिस्तानी ट्यूबर बहनों – ने इस फिल्म के ट्रेलर को बहुत अच्छा बताया है। उनका कहना है कि कश्मीरी हिंदुओं के साथ बहुत गलत हुआ है इसके बाद भी उनका यह कहना है कि भले ही पाकिस्तान कितना भी कहले लेकिन कश्मीर भारत का हिस्सा है।
     वहीं पाकिस्तान शिवलिंगस वाले- का यह कहना है, कि उस वक्त हिंदू कश्मीर लोगों के साथ बहुत गलत हुआ। वहां के मुसलमानों का ब्रेनबॉश करते कश्मीरी हिंदू ओपर अत्याचार किया गया। शायद उससे बुरा कुछ और नहीं हो सकता। आज भी एक दूसरे को मरने मारने की जो साइकिल चल रही उसे कश्मीर में रोकना बहुत जरूरी है । वरना सब बर्बाद हो जाएगा।
    नालिया पाकिस्तान- का कहना है कि इस फिल्म की वजह से लोगों को सच्चाई पता चलेगी। लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता की कश्मीरी हिंदुओं पर वहां के कट्टरपंथियों ने बहुत जुल्म किया। इस जंग में सब का खून बहाया है इसलिए इस जंग को रोकना चाहिए।
     पाकिस्तानी क्रेजी रिएक्शन नाम के यूट्यूब चैनल –वालों का तो साफ-साफ कहना है की वह हैरान है कि किस तरह से कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतार दिया गया। उन्होंने कहा कि दहशत गधों का मजहब नहीं होता। उनसे हिंदू भी दुखी है और मुसलमान भी लेकिन इस फिल्म में जो भी दिखाया गया वह सच है।लेकिन हम पाकिस्तानी होने के नाते इस फिल्म को देखना चाहते हैं। क्योंकि हमें भी सच जानने का हक है । हैरानी की बात यह है पाकिस्तान के किसी भी यूट्यूब इस फिल्म की बुराई नहीं की है। उनका कहना यह है कि फिल्में दिखाएं गई बातें सब सच है। और यह सच सबको जानना चाहिए। हालांकि इन बातों पर यकीन करना मुश्किल है, कि पाकिस्तान के लोग The Kashmir Files फिल्म का बिल्कुल भी विरोध नहीं कर रहे। बल्कि वहां के लोग तो खुलकर इस फिल्म का समर्थन कर रहे हैं। सोचिए जब दोनों तरफ के शांति ही चाहते है। तो हमारे भीतर जहर कौन खोल रहा है। फिलहाल इस पर आपकी क्या राय है।हमें कमेंट में बताइए और अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

Post a Comment

0 Comments