जनजाति वर्ग का आव्हान विश्व आदिवासी दिवस पर नही करेगे शराब का सेवन

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

जनजाति वर्ग का आव्हान विश्व आदिवासी दिवस पर नही करेगे शराब का सेवन

  विश्व आदिवासी दिवस मनाने को लेकर बीटीपी, बीटीटीएस व सामाजिक कार्यकर्ताओ की बैठक आयोजित
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस मनाने को लेकर  कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान में बीटीपी, बीटीटीएस व सामाजिक कार्यकर्ताओ ने कुंडियां तालाब पर एक बैठक का आयोजन किया। उक्त बैठक में यह सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया की उस दिन जनजाति वर्ग के द्वारा शराब का सेवन नही किया जाएगा।  
  राजस्थान के जनजाति बाहुल्य क्षेत्र के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड क्षेत्र में खेड़ा धरती घाटा क्षेत्र के लघु सिंचाई के लिए बनाए गए कुंडियां डेम पर रविवार को 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए एक बैठक आहुत की गई थी। बैठक मे बीटीपी, बीटीटीएस सहित कई सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा भाग लिया गया। बैठक में बताया गया की विश्व आदिवासी दिवस पर घाटा क्षेत्र की 20 ग्राम पंचायतों से सेकंडों की तादाद में इस त्योहार को मनाने में जनजाति वर्ग के लोग जुटेगे। 
पारम्परिक वैषभूषा में निकाली जाएगी रेली 
   खेड़ा धरती छोटी सरवा मंडल अध्यक्ष जगदीश डिडोड ने बताया कि गांवों से सभी युवक युवतिया अपनी पारम्परिक वैषभूषा में रेली निकालेगे। बैठक में बताया गया की रेली में सम्मिलित युवा-युवतिया अपनी पारम्परिक वैषभूषा पहने झांकियों का प्रदर्शन करेंगे। 
शराब सेवन नहीं करने का भी हुआ आव्हान
   इसी को लेकर उपाध्यक्ष सानु ने बताया कि 9 अगस्त को सातलिया ग्राम पंचायत के आमलीपाडा में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बैठक के दौरान सम्मिलित सदस्यों ने इसी दिन शराब सेवन नहीं करने का भी आव्हान किया है। 
    नारायण सिंगाड जानकारी देते हुए बताया की इस मौके पर कांतिलाल भील, सुरेश देवदा, तेरचंद अड, राजेश वसुनिया, नारायण निनामा, सहित कई अन्य लोग भी बैठक में मौजूद रहें।  

Ad Code