उदयपुर अन्तरराष्ट्रीय बुलेट ट्रेन का विजन फिर पकड़ने लगा जोर

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

उदयपुर अन्तरराष्ट्रीय बुलेट ट्रेन का विजन फिर पकड़ने लगा जोर

उदयपुर-सिंगापुर रेलमार्ग विजन पत्र रेलमंत्री को किया गया प्रस्तुत

Udaipur bullet train

 उदयपुर/राजस्थान।। उदयपुर सिटीजन सोसायटी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का स्वागत करते हुए उन्हें उदयपुर आने का न्योता दिया है। साथ ही उदयपुर से सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय रेल मार्ग के विजन का डॉक्यूमेंट भी प्रस्तुत किया है। आपको बता दे कि कई वर्षो पहले स्व. हुकमराज मेहता ने उदयपुर को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बुलेट ट्रेन से जोड़ने का एक सपना देखा था जिसको हकीकत के धरातल पर लाने के लिए उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कई देशो के साथ इस सम्बन्ध मे घोषणा पत्र मय हस्ताक्षर तैयार किये गये थे। आज उसी विजन ओर अवधारणा को साकार रूप देने के लिए उदयपुर सिटीजन सोसायटी ने एक नई मुहिम शुरू की है।

रेलमंत्री का किया गया स्वागत 

 बड़ीसादड़ी रेलवे स्टेशन पर मावली-बड़ी सादड़ी आमान परिवर्तन के बाद नए मार्ग का लोकार्पण करने तथा बड़ी सादड़ी-उदयपुर रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाने के लिए उदयपुर आये रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से सिटीजन सोसायटी के अध्यक्ष क्षितिज कुम्भट, सदस्य तुषार मेहता तथा सुनील लड्ढा ने उदयपुर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। 

सभी देशो के साथ सम्बन्धो मे बढेगी प्रगाढ़ता 

  हवाई अड्डे पर ही रेलमंत्री को उदयपुर पधारने का न्योता देने के साथ उदयपुर से सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय रेल मार्ग का विजन पत्र सौंपते हुए उन्होंने आग्रह किया कि नए भारत में इस रेल परियोजना पर विचार किया जाए जिससे इस मार्ग पर आने वाले सभी देशों के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता और बढ़े। 

लंदन से सिंगापुर वाया कोलकाता के विजन मे था उदयपुर

  कुम्भट ने बताया कि उदयपुर सिटीजन सोसायटी के वरिष्ठ सदस्य तथा दिवंगत स्वाधीनता सेनानी स्वर्गीय हुकमराज मेहता ने वर्ष 2001 में लंदन से सिंगापुर वाया कोलकाता का विजन पत्र प्रस्तुत करते हुए इस मार्ग पर उदयपुर को भी जोड़े जाने का सपना संजोया था।

उदयपुर से सिंगापुर को बुलेट ट्रेन से जोड़ने का किया आग्रह

  कुम्भट ने कहा कि उदयपुर सिटीजन सोसायटी ने विजन पत्र में इस अंतरराष्ट्रीय रेलमार्ग को उदयपुर से सिंगापुर के बीच बुलेट ट्रेन से जोड़ने का आग्रह किया है। यह विजन पत्र राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया तथा चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी को भी प्रस्तुत किया गया है। 

Ad Code