फौजी के परिवार पर प्राकृतिक आपदा बनकर बरपा कहर, आकाशिय बिजली गिरने से तीन की मौत

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

फौजी के परिवार पर प्राकृतिक आपदा बनकर बरपा कहर, आकाशिय बिजली गिरने से तीन की मौत

सीमा पर प्रहरी फौजी के परिवार पर प्राकृतिक आपदा बनकर बरपा कहर
आकाशिय बिजली गिरने से तीन की मौत, भौराज में छाया मातम, 
एसपी कलेक्टर पहुंचे कुशलगढ़, पाटन थानाधिकारी भी पहुंचे मोके पर
 
   बांसवाड़ा/राजस्थान।। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उप खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत भंवरदा के भोराज गांव में मंगलवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे आकाशिय बिजली गिरने से तीन लोगो की मौत हो गई, वहीं दो घायल हो गए। घटना इतनी हृदयविदारक थी कि जिस मकान पर बिजली गिरी उस मकान की दिवार को चिरती हुई, वहा बैठे तीन लोगो को मौत के घाट उतार कर चलीं गईं। 
Three killed in lightning strike
एंबुलेंस को फोन किया लेकिन सरकारी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची
  जानकारी अनुसार जिस समय बिजली गिरी तब जोरदार बारिश हो रही थी, वही जब मीडिया कर्मियों द्वारा घटना स्थल पर जा कर देखा गया तो पुरे गांव के लोग घटना स्थल पर ही मौजूद थे। घटना के कारण गांव में मातम का माहौल था। ग्रामीणों ने सरकारी एंबुलेंस को फोन किया लेकिन समय पर सरकारी एंबुलेंस नहीं पहुंची। परिजनो ने वही घटना की सूचना पर समाजसेवी मोहकमपुरा से पिता नारजी भाई ने तत्परता दिखाते हुए अपनी कार भेजकर घायलों को कुशलगढ़ चिकित्सालय ले गए। जहा इलाज के दौरान तीन घायलों ने दम तोड दिया। उक्त दर्दनाक हादसे में हीरू वडखिया के परिवार से मोहन पिता हीरु 35 वर्ष के साथ कक्षा दस में पढने वाले मृतक किसान की ही 17 वर्षिय बेटी सुनिता व बेटा राजपाल 15 वर्षिय की मौत हो गयी। 
बिजली दिवार को चिरती हुई भीतर जा घुसी
   इधर जानकारी मे आया कि हीरू वडखिया के टीन शेड के मकान की दिवार पर गिरी बिजली दिवार को चिरती हुई भीतर जा घुसी जहां भीतर बैठे हुए परिवार के लोग घटना को समझ नही पाए और हादसे का शिकार हो गए। दर्दनाक हादसे में मृतक मोहन के बडे भाई सोहन जो कि ब्रिलियेंट पब्लिक स्कुल मोहकमपुरा में बतौर अध्यापक है एवं सोहनलाल वडखिया भी झूलस गये। घायलों की स्थितियों को देखते हुए कुशलगढ सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालात में घायलों को बांसवाड़ा रेफर किया गया। 
Three killed in lightning strike
विधायक ने सीएम को हादसे से अवगत कराया 
   घटना की सुचना पर पाटन थानाधिकारी भवानी शंकर खराड़ी मोके पर पहुंचे। घटना की जानकारी आग की तरह पुरे क्षेत्र में फ़ैल गई और दर्दनाक हादसे में भोराज सहित आसपास के ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हो गए। जानकारों का कहना है कि क्षेत्रिय विधायक रमीला खडिया ने भी सूचना के बाद सीएम को हादसे से अवगत करा कर आहत परिवार को सरकारी सहायता मुहैया करने की बात कही है। प्राकृतिक आपदा में एक ही परिवार के कई लोगो के मरने से घटना स्थल पर जिला कलेक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा व एसपी राजेश मीणा भी मौके पर पहुंचे। 
तेज़ धमाके के साथ गिरी बिजली 
   पिडित परिवार के मदनसिंह ने बताया कि उनके मृतक भाई मोहन पेशे से किसान थे जिनके घर पर बडे भाई सोहन और मोहन के मृतक बेटा-बेटी बैठे थे वही पास में मोहन की पत्नि छगन घर पर चावल बना रही थी। इसी दौरान अचानक एक धमाका हुआ और इनके चार भाइयों के भरे पूरे परिवार के साथ एक भाई फतेसिंह जो कि आर्मी में होकर देश की रक्षा में तैनात हैं एवं मदनसिंह जो विश्व हिन्दू परिषद भारत माता मंदिर में बतौर संघ प्रमुख के पद पर कार्यरत हैं। 
पिडित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की उठी मांग 
   दर्दनाक हादसे की सूचना पर क्षेत्र के समाजसेवी नारायण सिंगाड, मनोहर लाल बसेर, लालु तेरसिंग चारेल, गवजी भाई पाटन, जिथिंग भाई सातलिया आदि भी मौके पर पहुंचे। वही जनजातीय हितों की बात करने वाली बीटीपी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष छोटु भाई वसावा को भी इस घटनाक्रम से अवगत कराते हुए आहत परिवार को प्राकृतिक आपदा से पिडित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की भी मांग रखी। 
Three killed in lightning strike
   बताया जा रहा है कि किसान पिता के बेटा-बेटी की आकाशीय बिजली गिरने की घटना पर पूरे क्षेत्र में गमगीन माहौल है। मृतको का पोस्टमार्टम कर अंत्येष्ठि की गई। इस दौरान मौका सूचना घटना वारदात क्षेत्र से पत्रकार धर्मेन्द्र सोनी एवं जगदीश चावडा ने शासन-प्रशासन को उक्त दर्दनाक हादसे से अवगत कराया। 

Ad Code