जोश में दे दिया था तलाक, दोबारा बेगम बनाने के लिए हलाला की क्यों हो गई थी टेंशन?

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

जोश में दे दिया था तलाक, दोबारा बेगम बनाने के लिए हलाला की क्यों हो गई थी टेंशन?

Kamal Amrohi and Mina Kumari
  एक बार सोहराब मोदी ने अपनी फिल्‍म के प्रीमियर में मीना कुमारी और उनके शौहर कमाल अमरोही को बुलाया। उनसे परिचय कराते हुए सोहराब मोदी ने कहा –  "ये मीना कुमारी हैं, बेहतरीन अदाकारा! और ये हैं इनके पति कमाल अमरोही! 
  इस बात पर कमाल अमरोही ने गुस्से से तमतमाते हुए सोहराब मोदी को तपाक से जवाब दिया- "मैं कमाल अमरोही हूं इनका शौहर! और ये मेरी बीवी है "मीना कुमारी"! और फंक्‍शन से बाहर निकलते हुए कमाल ने मीना कुमारी को ये कह दिया... तलाक, तलाक, तलाक, और बस फिर मीना कुमारी का तलाक हो गया। 
  तलाक के दो महीने बाद अमरोही को अपनी गलती का एहसास हुआ, लेकिन इस्लाम के मुताबिक तलाक देने के बाद मीना कुमारी उनकी पत्नी नहीं थी दोबारा बेगम बनने के लिए मीना कुमारी का हलाला होना जरूरी था। 
  तब कमाल अमरोही के मन मे दोबारा निकाह का रास्ता आया और उसने अपने दोस्त अमानउल्लाह खान के साथ जो एक्ट्रेस जीनत अमान के पिता थे, से इस शर्त पर निकाह कराया की वो मीना से शारीरिक संबंध स्थापित नही करेगा। इसके 1 महिने बाद जब मीना ने अमानउल्लाह से तलाक लिया, और इसके बाद मीना ने कमाल से दोबारा निकाह किया। क्या आप इस बात पर यकीन कर सकते है कि अमानउल्लाह खान ने 1 महिने तक मीना कुमारी को अपने पास बिना सम्बन्ध बनाए रखा होगा।  
  कमाल की बात तो यह है कि जब कमाल अमरोही का मीना कुमार से दोबारा निकाह हो रहा था तब कमाल अमरोही की 59 साल की मां बेगम सैयदा नूरजहां गर्भवती थी, और कमाल-मीना कुमारी के निकाह के एक महीने बाद उसने दूसरे बेटे को जन्म दिया जिसका नाम रखा गया "जमाल अमरोही"! 
 वैसे गंगा जमुनी तहजीब तो तब बहती जब तनिष्क वाले को उस हिंदू लड़की के साथ उसकी सास को भी प्रेग्नेंट दिखलाते....! खैर सच जो भी हो लेकिन बाहर तो आना ही चाहिए?

Ad Code