छात्रसंघ चुनाव में मिली जीत के लिए हम अपने हर कार्यकर्ता को "जोहार" शब्द से सम्मानित करते हैं - मईड़ा

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

छात्रसंघ चुनाव में मिली जीत के लिए हम अपने हर कार्यकर्ता को "जोहार" शब्द से सम्मानित करते हैं - मईड़ा

 छात्रसंघ चुनाव : जिले में कांग्रेस के दो मंत्री होते हुए भी भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने मारी बाज़ी
  जयपुर/बांसवाड़ा/राजस्थान।। भारतीय ट्रायबल पार्टी बिटीपी ने कांग्रेस भाजपा को छात्रसंघ चुनाव में आईना दिखा दिया है। वही इन चुनावों में राज्य भर में दोनों प्रमुख राष्ट्रीय दलों की जम कर किरकिरी भी कुछ कम नहीं हुई है। राजस्थान में हाल ही हुए छात्रसंघ चुनावों में बांसवाड़ा-डुंगरपुर लोक सभा क्षेत्र में भारतीय ट्रायबल पार्टी बिटीपी के छात्र संगठन भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने जो जमकर जीत हासील की है, वो अपने आप में एक ब्रह्मास्त्र से कम नहीं है। छात्रसंघ चुनाव में जहा कांग्रेस और बीजेपी ने अपने राजनैतिक रसूख और अपनी आर्थिक मजबूती का जहा भरपूर उपयोग किया, वही बीटीपी ने आधारभूत मुद्दों पर अपनी पकड़ मजबूत की। बता दे कि कांग्रेस सरकार के एक ही जिले से राजस्थान सरकार में अहम् मंत्रालयों पर काबिज़ दो मंत्री भी छात्रसंघ चुनावों में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। अगर स्थितिया यही रही तो आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भी बीटीपी और आम आदमी पार्टी का गठबंधन दोनों ही बड़ी राष्ट्रीय पार्टियों- कांग्रेस और बीजेपी की बरसों पुरानी राजनैतिक ज़मीन को हिला कर रख देगा।  
Vijay Maida BTP
Chotu Bhai Vasava BTP
  आपको बता दें कि आज़ादी से अब तक आदिवासी जनजाति को राष्ट्रीय पार्टीयों ने अपने वोट बैंक समझकर खुब सत्ता का सुख भोगा है वही आज भी जनजाति का गरीब आदिवासी अपने को आज भी ठगा सा ही महसुस करता रहा। आज जब शिक्षा ने गरीब आदिवासी को जागरूक किया तो जनजाति वर्ग ने एक अलग ही पहचान बनाने की हिम्मत जुटाई और आजादी के 75 साल बाद आज अपनी यूवा शक्ति का भरपुर इस्तेमाल कर राष्ट्रीय राजनीति को छात्रसंघ चुनावो में दर किनार कर रख दिया। साथ ही अपना वजूद कायम करने में भी सफलता हासिल कर एक नया इतिहास रच दिया है। राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस व बीजेपी ने बारी-बारी से सत्ता का सुख भोगा बांसवाड़ा-डूंगरपुर में वार्ड पंच से लेकर सरपंच, उप सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान, जिला परिषद सदस्य, जिला प्रमुख, विधायक, सांसद को हर बार जिताया और वे लोग मंत्री भी बनें लेकिन उन्होंने सिर्फ अपनी जेबे भरी ओर गरीबों की  कभी सुध ही नहीं लेकर केवल सत्ता का सुख भोग कर अपनी तिजोरियां भरने में लगे रहे। 
   जानकारों का कहना है की जिले में कुशलगढ़ के खेड़ा धरती घाटा क्षेत्र के छोटी सरवा मंडल उपाध्यक्ष शानु को इस कारण से राजनीति का शिकार भी होना पड़ा, लेकिन भारतीय ट्रायबल पार्टी (बीटीपी) ने हिम्मत नहीं हारी और छात्रसंघ चुनाव में ताल ठोंकी व आखीरकार सच्चाई की जीत हुई। इस जीत पर भारतीय ट्रायबल पार्टी बीटीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी प्रमुख छोटू भाई वसावा, महेश भाई वसावा सहित बीटीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा, जिला अध्यक्ष देवचंद मावी, जिला प्रभारी डॉक्टर एल. सी. मईडा, खेड़ा धरती के अध्यक्ष जगदीश डिडोड, महेश बारीया, मोहकमपुरा के नारायण सिंगाड, सहित बीटीपी के  पदाधिकारियों ने बताया कि यह अन्याय पर न्याय की जीत है। उन्होंने कहा की जीत का सेहरा हर भारतीय ट्रायबल पार्टी (बीटीपी) के कार्यकर्ता पर है और भारतीय ट्रायबल पार्टी इस सहयोग के लिए उनकी सदैव ऋणी रहेगी। मईड़ा ने कहा की भारतीय ट्रायबल पार्टी बीटीपी की जीत कार्यकर्ताओं, युवा शक्ति व बहनों की जीत है, उन्हें हम "जोहार" शब्द से सम्मानित करते हैं।  
Student Union election 2022
  कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद हुए राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित हो गए। राज्य के कई निजी और सरकारी महाविद्यालयों में अधिकांश सीटों पर NSUI को धूल चटाते हुए ABVP, BTP, BPVM और निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाज़ी मारी है। बता दे की युवाओं में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा अब धीरे-धीरे पूरे बांसवाड़ा जिले में अपनी पकड़ बनाता जा रहा है. वही इस परिणाम से भाजपा कांग्रेस को भी सबक लेना होगा और जिले में अपनी पकड़ को भी मजबूत करना होगा. अगर यही हाल रहा तो आने वाले विधानसभा चुनाव में यह मोर्चा और ताकतवर होकर इन दोनों पार्टियों के सामने खड़ा होगा.
सज्जनगढ़ में विजय प्रत्याशी को कंधे पर बैठा कर जश्न मनाते समर्थक
 
   जानकारी अनुसार बांसवाड़ा जिले में भी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के सभी परिणाम घोषित हो गए हैं, जिले में पहली बार कॉलेज चुनाव में भाग ले रही भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने परचम फहराया है। वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय और इंजीनियरिंग कॉलेज में जीत हासिल की है। वही एनएसयूआई और एसटी एससी छात्र संगठन को दो कॉलेजों में जीत प्राप्त हुई है।   
 
   एनएसयूआई छात्र संगठन को हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय एवं गांगड़तलाई महाविद्यालय में जीत प्राप्त हुई है तो वही भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने छोटी सरवन संस्कृत कॉलेज कनाडा कुशलगढ़ कॉलेज एवं जिले के सबसे बड़े कॉलेज में शुमार गोविंद गुरु राजकीय महाविद्यालय में अपना परचम फहराया है। इस तरह जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय पर अपना कब्जा किया है तो वही जिले के 4 कॉलेज में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा एवं दो कॉलेज में एसटी एससी एनएसयूआई छात्र संगठन को जीत प्राप्त हुई है।
 
  जिले में जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय व मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने जहां कांग्रेस की ओर से कमान संभाल रखी थी तो वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने संगठन के स्तर पर ही मोर्चा संभाल रखा था। इन चुनावों के परिणामों से यह तो साबित हो ही गया है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भी भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा, बीटीपी और आम आदमी पार्टी चुनाव परिणामों को खासा प्रभावित करेंगी।   
Student Union election 2022
   राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के एक विश्वविद्यालय सहित 9 कॉलेजों में से 5 कॉलेजों में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने जीत हासिल कर सभी को चौका दिया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 2 कॉलेजों में व एसटीएससी-एनएसयूआई गठबंधन ने 2 कॉलेजों में जीत हासिल की है।
Student Union Election 2022
   जिले के सबसे बड़े श्री गोविंद गुरु कॉलेज में भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने बड़ी जीत हासिल की है। जिले में पहली बार चुनाव लड़ रहा भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा अपनी पांच कॉलेजों में जीत के बाद अब सबसे बड़ा छात्र संगठन बन गया है। जिले में 5 कॉलेजों में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा की जीत के बाद कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में भी हलचल-सी मच गई है। 
BPVM सज्जनगड़, बांसवाड़ा - छात्रसंघ चुनाव में जीत की खुशियाँ मनाते BPVM कार्यकर्ता
भील प्रदेश में बीपीवीएम का परचम इन कॉलेजों में लहराया
1. गनोड़ा आचार्य संस्कृत कॉलेज 
2. राजकीय कन्या महाविद्यालय प्रतापगढ़
3. राजकीय महाविद्यालय धरियावद 
4. राजकीय महाविद्यालय रामसागड़ा 
5. राजकीय  महाविद्यालय सज्जनगढ़ 
6. राजकीय महाविद्यालय पीपलखूंट
7. राजकीय संस्कृत शास्त्री महाविद्यालय पीठ
8. राजकीय महाविद्यालय चिखली
9. राजकीय विज्ञान महाविद्यालय सीमलवाड़ा
10. राजकीय महाविद्यालय देवल पाल, डुंगरपुर 
11. राजकीय महाविद्यालय बिच्छीवाड़ा
12. VKB राजकीय कन्या महाविध्यालय डुंगरपुर 
13. भीखाभाई भील राजकीय महाविद्यालय सागवाड़ा
14. राजकीय महाविद्यालय सराडा
15. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रतापगढ़
16. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़
17. SBP राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डुंगरपुर।              
18. राजकीय महाविद्यालय छोटी सरवन (दानपुर)।
19.गोविन्द गुरु राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बांसवाड़ा।
   वही राजस्थान के अन्य सभी जिलों में भी 2022 छात्रसंघ चुनाव का रिजल्ट घोषित हो चूके है। इन चुनावों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और सह सचिव के पदों पर जितने वाले कैंडिडेट का नाम राजस्थान के कई जिलों से सामने आ रहे है। बता दे की 2022 छात्रसंघ चुनाव सरकारी एवं निजी दोनों ही महाविद्यालयों में आयोजित किये गए थे।  छात्रसंघ चुनाव में जारी परिणामों के अनुसार जितने वाले कैंडिडेट के नाम इस प्रकार है:-

Rajasthan University, Jaipur :
President (अध्यक्ष) – निर्मल चौधरी
Vice-president (उपाध्यक्ष) – अमीषा मीणा
General Secretary (महासचिव) – अरविंद जाजडा
Joint Secretary (सह-सचिव) – धरा कुमावत

Govt. PG College Osian :
President (अध्यक्ष) – ममता जाणी
Vice-president (उपाध्यक्ष) – ओमप्रकाश
General Secretary (महासचिव) – पूर्णकुणार
Joint Secretary (सह-सचिव) – यशोदा

M.B.M. University Jodhpur :
President (अध्यक्ष) – चंद्रांशु खिरिया
Vice-president (उपाध्यक्ष) – दिव्यांशु सामरिया
General Secretary (महासचिव) – आयुष गहलोत
Joint Secretary (सह-सचिव) – नेहा सोनी

MBM Engineering College, Jodhpur :
एमबीएम इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी जोधपुर छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित। महासचिव पद पर निर्दलीय उम्मीदवार आयुष गहलोत चुनाव जीते है | रिसर्च प्रतिनिधि के तौर पर यशस्वी इनाणिया 3 वोटों से जीती है।

Government P.G. College Tonk :
President (अध्यक्ष) – दिनेश देवंदा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रामपति गुर्जर
General Secretary (महासचिव) – गुरु प्रसाद सैनी
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रियंका सैनी

Shri Rajendra Suri Kundan Jain Rajkiya Mahila Mahavidyalaya Jalore :
President (अध्यक्ष) – दशा कंवर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – प्रमीला देवासी
General Secretary (महासचिव) – विशनाराम
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रेम कुमार

MBR Government PG College Balotra :
बालोतरा के राजकीय MBR पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित। स्वरूपसिंह ने राजू चौधरी को 10 वोट से दी मात।

PG College Barmer :
बाड़मेर PG कॉलेज में निर्दलीय ने मारी बाजी। अध्यक्ष पद पर शिवकरण सारण 339 मतों से विजयी। 3 पदों पर निर्दलीय पैनल ने मारी बाजी। संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी।

Acharya Sanskrit College :
President (अध्यक्ष) – सागर शर्मा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – पल्ल्वी दाधी
General Secretary (महासचिव) – सावरालाल
Joint Secretary (सह-सचिव) – अनुराधा मेघवंशी

राजकीय महाविद्यालय, शिव (बाड़मेर)-
President (अध्यक्ष) – लोकेन्द्रसिंह भाटी
Vice-president (उपाध्यक्ष) – नारणाराम
General Secretary (महासचिव) – मनोहरसिंह
Joint Secretary (सह-सचिव) – मनोहरसिंह

M.L.V. Government College, Bhilwara : 
President (अध्यक्ष) – धवल कुमार शर्मा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – गौरव शाह
General Secretary (महासचिव) – सूर्यदेव सिंह
Joint Secretary (सह-सचिव) – हरीश बलाई

Haridev joshi Patrakarita University, Jaipur : 
President (अध्यक्ष) – सोनू आनंद
Vice-president (उपाध्यक्ष) – सारा इस्माइल
General Secretary (महासचिव) – प्रीति बारेठ
Joint Secretary (सह-सचिव) – नेहा शर्मा

Government College Dudu Jaipur :
राजकीय महाविद्यालय दूदू छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित। अध्यक्ष पर किरण दरोगा ने 9 वोट से ABVP प्रत्याशी को हराया। महासचिव, उपाध्यक्ष, सचिव के पद पर ABVP ने जमाया कब्जा। 

Govt PG College Sirohi : 
 राजकीय पीजी महाविद्यालय सिरोही के छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के राहुल पुरोहित ने बाजी मारी है। 

Government Girls College Pipar City, Jodhpur : 
President (अध्यक्ष) – रेखा चौधरी
Vice-president (उपाध्यक्ष) – ममता
General Secretary (महासचिव) – संजू बिंट
Joint Secretary (सह-सचिव) – निर्मला

G. H. S. Govt. College, Sujangarh :
President (अध्यक्ष) – छगनलाल
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रामचंद्र प्रजापत
General Secretary (महासचिव) – रहमान खान
Joint Secretary (सह-सचिव) – हर्षवर्धन

जयपुर विराटनजर राजकीय महाविद्यालय में विकास खड़िया बने अध्यक्ष :
  जयपुर बाबा भगवानदास राजकीय महाविद्यालय चिमनपुरा में सिमरन चौधरी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित हुई।नावा राजकीय महाविद्यालय मे सोनू देवी उपाध्यक्ष पद पर 39 वोट से जीती। नावा राजकीय महाविद्यालय मे आसमा बानो महासचिव 3 वोट से विजयी। जयपुर विराटनगर राजकीय महाविद्यालय से विकास खाड़िया अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

Panna Devi Girls College, Jaipur : 
President (अध्यक्ष) – पूजा गुर्जर
General Secretary (महासचिव) – प्रिया प्रजापति

Government College Khinwsar : 
President (अध्यक्ष) – ओमप्रकाश हुड्डा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – कमल किशोर
General Secretary (महासचिव) – आरती
Joint Secretary (सह-सचिव) – कविता गोड

S.K. Govt. Commerce College, Sikar : 
President (अध्यक्ष) – सौरभ सिंह
Vice-president (उपाध्यक्ष) – यश सैनी
General Secretary (महासचिव) – सौरभ कुमार शर्मा
Joint Secretary (सह-सचिव) – महेश कुमावत

राजसमंद छात्र संघ परिणाम 2022
राजसमंद जिले के आमेट महाविद्यालय मैं एबीवीपी का परचम लहराया अध्यक्ष हिम्मत गुर्जर और उपाध्यक्ष, सचिव और महासचिव के पद पर भी एबीवीपी ने जीत दर्ज की है

Government College, Gangapur City :
President (अध्यक्ष) – सपना बाई गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रजनी बैरवा
Joint Secretary (सह-सचिव) – मनीष



बांसवाड़ा के इन कॉलेजों में जीता भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा

1- श्री गोविंद गुरु कॉलेज बांसवाड़ा
अध्यक्ष- देवेंद्र मकवाना
उपाध्यक्ष- राजू निनामा
महासचिव- सागर चरपोटा
संयुक्त सचिव- दशरथ डामोर

2- राजकीय कॉलेज सज्जनगढ़
अध्यक्ष- राहुल गरासिया
उपाध्यक्ष- राजेश गरासिया
महासचिव- जितेश कटारा
संयुक्त सचिव- प्रियंका डामोर

3- मामा बालेश्वर दयाल कॉलेज कुशलगढ़
अध्यक्ष- मनीष मुनिया
महासचिव- विकेश कटारा
संयुक्त सचिव- रक्षा मईडा

4- संस्कृत कॉलेज गनोड़ा
अध्यक्ष- पप्पू डिंडोर
उपाध्यक्ष- अनिता निनामा
महासचिव- अनिता कलासुआ
संयुक्त सचिव- सुनील डामोर

5- छोटी सरवन कॉलेज
अध्यक्ष- थावरचंद्र कटारा
उपाध्यक्ष- प्रियंका कटारा
महासचिव- कालूराम भगोड़ा
संयुक्त सचिव- राधा

बांसवाड़ा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इन कॉलेजों में की जीत हासिल

1- श्री गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय
अध्यक्ष- सुनील सुरावत
उपाध्यक्ष- नेहा राव
महासचिव- सलोनी टेलर
संयुक्त सचिव- अनिल पटेल

2- इंजीनियरिंग कॉलेज बांसवाड़ा
अध्यक्ष- अंबर राज

3- मामा बालेश्वर दयाल कॉलेज कुशलगढ़
उपाध्यक्ष- सुषमा राणा

बांसवाड़ा में एसटीएससी-एनएसयूआई गठबंधन ने इन कॉलेजों में की जीत दर्ज

1- हरदेव जोशी कन्या कॉलेज बांसवाड़ा
अध्यक्ष- प्रसन्नता गरासिया
उपाध्यक्ष- मनीषा डोडियार
महासचिव- हैनी कंसारा
संयुक्त सचिव- नीना मईडा

2- गांगड़तलाई कॉलेज बांसवाड़ा
अध्यक्ष- शांता मईडा
उपाध्यक्ष- राजेश कटारा
महासचिव- गीता पटेल
संयुक्त सचिव- शिल्पा सिंगाड़ा
Student Union Election 2022
Govt.College Devgarh, Rajasamand : 
  राजकीय महाविद्यालय देवगढ़ राजसमंद छात्रसंघ चुनाव के परिणाम में अध्यक्ष सहित सभी पैनल पर एनएसयूआई ने जीत दर्ज की है। एनएसयूआई के अध्यक्ष उम्मीदवार बालूराम सालवी विजयी घोषित हुए है। 

Government College Parbatsar, Nagour : 
  परबतसर राजकीय महाविद्यालय नागौर छात्रसंघ चुनाव का परिणाम भी हुआ घोषित यहाँ निर्दलीय प्रत्याशी रेखाराम कारवाल ने अध्यक्ष पद पर से जीत की दर्ज। 

Maharaja Ganga Singh University :
President (अध्यक्ष) – लोकेंद्र प्रताप सिंह
Vice-president (उपाध्यक्ष) – दीपिका शर्मा
General Secretary (महासचिव) – योगेश हर्ष
Joint Secretary (सह-सचिव) – वर्षा सैन

Raj Rishi Bhartrihari Matsya University, Alwar : 
  वही मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर को इस बार नया छात्रसंघ अध्यक्ष मिला है। निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष गुर्जर विजयी घोषित हुए है। 

Government Shastri Sanskrit College, Alwar : 
  अलवर में राजकीय संस्कृत शास्त्री महाविधालय के आये चुनाव परिणाम में देवेंद्र कुमार बने अध्यक्ष। उन्होंने मात्रा दो मतों से जीत हासिल की है। 

Government College Shahbad : 
   राजकीय महाविद्यालय शाहाबाद में NSUI का कब्जा रहा, वहा एनएसयूआई के बिरजू सहरिया ने की जीत दर्ज की है। 

GOVERNMENT LAW COLLEGE, SIROHI : 
   सिरोही लॉ कालेज में एबीवीपी की रेखा माली ने जीत दर्ज की है। महिला महाविद्यालय में भी ABVP की प्रत्याशी मुन्ना कंवर देवड़ा ने मारी बाजी है। 

Govt. College Malpura : 
President (अध्यक्ष) – दीपक गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – निकिता नोगिया
General Secretary (महासचिव) – नमन सैनी
Joint Secretary (सह-सचिव) – मोना बैरवा

Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University : 
President (अध्यक्ष) – पंकज कुमावत
Vice-president (उपाध्यक्ष) – दिव्यांशु सिंह नाथावत
General Secretary (महासचिव) – मनोज सेन
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रदीप

राजकीय संस्कृत आचार्य महाविद्यालय बौंली सवाईमाधोपुर : 
President (अध्यक्ष) – महेंद्र गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रौनक
General Secretary (महासचिव) –
Joint Secretary (सह-सचिव) – दीपक वर्मा

श्री सांवलियाजी राजकीय महाविद्यालय चित्तौड़गढ़ :
President (अध्यक्ष) – ललित जाट
Vice-president (उपाध्यक्ष) – पूजा कुंवर
General Secretary (महासचिव) – सांवरलाल
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रहलाद सुथार

 सुखाड़िया विवि छात्रसंघ चुनाव में विज्ञान महाविद्यालय का चुनाव परिणाम जारी हुआ है जिसमे परीक्षित राज शर्मा बने अध्यक्ष है। 

College Of Dairy And Food Technology Udaipur : 
  एमपीयूएटी के संघठक उदयपुर डेरी साइंस एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद का परिणाम जारी देवेंद्र सिंह चुंडावत बने अध्यक्ष बने। 

Government College Bansur : 
  निर्दलीय प्रत्याशी राहुल यादव बने अध्यक्ष। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर 51 मतों से जीत की हासिल। 

Mahila Mahavidyalaya Behror Alwar : 
  बहरोड़ महिला महाविद्यालय के निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका कुमारी बनी अध्यक्ष। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी सुनीता गुर्जर को 4 मतों से हराकर जीत हासिल की। 

University Maharani College, Jaipur : 
President (अध्यक्ष) – मानसी वर्मा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – कपिशा
General Secretary (महासचिव) – ज्योति राठौड़
Joint Secretary (सह-सचिव) – शहनाज

Government College, Chhoti Sadri : 
  छोटीसादड़ी कॉलेज में चारों पद पर एनएसयूआई जीती। राजकीय महाविद्यालय छोटीसादड़ी में एनएसयूआई के अध्यक्ष पद की दावेदार अनुबंधना शर्मा ने जीत हासिल कर ली है। 

राजकीय कॉलेज सज्जनगढ़, बांसवाड़ा : 
President (अध्यक्ष) – राहुल गरासिया
Vice-president (उपाध्यक्ष) – राजेश गरासिया
General Secretary (महासचिव) – जीतेश कटारा
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रियंका डामोर

V.K.B. Government Girls College, Dungarpur : 
  बीपीवीएम की मीनाक्षी कलासुआ ने अध्यक्ष पद पर दर्ज की जीत। एसएफआई की चंचल को 188 मतों से हराया। 

सुखाड़िया विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय :
President (अध्यक्ष) – देवेंद्र सिंह राठौड़
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रोहित पुरोहित
General Secretary (महासचिव) – गोमाराम
Joint Secretary (सह-सचिव) – राजरानी जोशी

Govt. Girls College Bundi : 
President (अध्यक्ष) – निशा हाड़ा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – लक्ष्मी मीणा
General Secretary (महासचिव) – निशा शर्मा
Joint Secretary (सह-सचिव) – रसीला गुर्जर

Government College, Manglana Nagour : 
President (अध्यक्ष) – विनोद चौहान
Vice-president (उपाध्यक्ष) – सुरेंद्र डारा
General Secretary (महासचिव) – संजय बंजारा
Joint Secretary (सह-सचिव) – तरुणा माली

College of Horticulture And Forestry, Jhalrapatan : 
  उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय झालावाड़ का परिणाम भी हुआ घोषित यहाँ एनएसयूआई के रोशन धाकड बने अध्यक्ष। उन्होंने एबीवीपी के अशोक कुमार को 18 मतों से हराया। 

Government College Nagar, Bharatpur : 
यहाँ ABVP के बलराज गुर्जर अध्यक्ष पद पर विजयी रहे। 
President (अध्यक्ष) – बलराज गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – वीरेंद्र कुमार
General Secretary (महासचिव) –
Joint Secretary (सह-सचिव) –

Rameshwari Devi Government Postgraduate Girls College, Bharatpur :
President (अध्यक्ष) – आशना फोजदर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – संसृति शर्मा
General Secretary (महासचिव) – अंशिका सिंघल
Joint Secretary (सह-सचिव) –

Government College, Gangapur City :
President (अध्यक्ष) – सपना बाई गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – रजनी बैरवा
Joint Secretary (सह-सचिव) – मनीष

Government Law College Ajmer :
यहाँ पर अध्यक्ष पद पर निर्विरोध दिनेश जाट को मिली जीत। 
President (अध्यक्ष) – दिनेश रियाड़
Vice-president (उपाध्यक्ष) –  भावेश जैन
General Secretary (महासचिव) – इमरान खान
Joint Secretary (सह-सचिव) – आशीष पारीक

Mohanlal Sukhadia University Udaipur :
  संजय वैष्णव बने लॉ कॉलेज के अध्यक्ष, मूमल चूंडावत बनी वाणिज्य महाविद्यालय की अध्यक्ष। 

Government College Chaumahala
   चौमहला महाविद्यालय में एबीवीपी प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह अध्यक्ष निर्वाचित। संयुक्त सचिव पद पर भी एबीवीपी से मुस्कान मेहर जीती। 
  वही श्रीगांधी कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी की बड़ी जीत हुई है, यहाँ एबीवीपी की पायल गुर्जर 34 मतों से जीती। रेणु जाट को मिले 59 तो पायल को मिले 93 वोट। 

Govt. PG. Law College, Bhilwara
  भीलवाड़ा विधि महाविद्यालय में अध्यक्ष पर पर सिद्धार्थ पाराशर जीते। उपाध्यक्ष पद पर फुली गाडरी 150 मतों से जीती, एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए यशोदा राजपुरोहित को कुल 27 मत मिले। 
  गडरारोड राजकीय कॉलेज में अध्यक्ष पद पर शिवम पंवार जीते। 
President (अध्यक्ष) – शिवम पंवार
Vice-president (उपाध्यक्ष) – श्रवण कुमार
General Secretary (महासचिव) – कपिल कुमार
Joint Secretary (सह-सचिव) – नरेश कुमार

Rajasthan Sanskrit University : 
  संस्कृत यूनिवर्सिटी में निर्दलीय पंकज कुमावत ने जीत हासिल की। ABVP के भुवनेश्वर पारीक को 34 वोटों से हराया। उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर भी निर्दलीय की जीत। संयुक्त सचिव पद पर ABVP की जीत दर्ज। 

Government College Malsisar,Jhunjhunu :
   निर्दलीय विकास कुमार ने 43 वोटों से जीत दर्ज की। सौफिल खान उपाध्यक्ष और पूजा महासचिव निर्वाचित। संयुक्त सचिव पद पर प्रशांत प्रजापत ने जीत दर्ज की। 

Pandit Deendayal Upadhyaya Shekhawati University Sikar : 
President (अध्यक्ष) – विजेंद्र कुमार ढाका
Vice-president (उपाध्यक्ष) – जय कुमार
General Secretary (महासचिव) – रेहान
Joint Secretary (सह-सचिव) – वीरेन्द्र मीना

GOVERNMENT GIRLS COLLEGE TODABHIM : 
  छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रहलाद मीना 79 वोटों से विजयी रहे है। प्रहलाद मीना को 151 वोट मिले। वहीं एनएसयूआई के वीरेन्द्र मीना को मिले 72 वोट। 

Government College, Degana (Nagaur) : 
President (अध्यक्ष) – संजय काला
Vice-president (उपाध्यक्ष) – आरुषि भार्गव
General Secretary (महासचिव) – युवराज सिंह
Joint Secretary (सह-सचिव) – कृषणा खंडेलवाल

Govt. College Manohar Thana :
  मनोहरथाना महाविद्यालय में भी एबीवीपी ने लहराया परचम, एबीवीपी अध्यक्ष प्रत्याक्षी मनीषा लोधा ने जीत हासिल की, एनएसयूआई प्रत्याशी को 101 मतों से हराया। 

चोमहला महाविद्यालय : 
   चोमहला महाविद्यालय में एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। 

Government Girls College, Sirohi : 
  सिरोही से महिला महाविद्यालय का नतीजा घोषित। महिला महाविद्यालय में ABVP की प्रत्याशी मुन्ना कंवर देवड़ा ने मारी बाजी। 4 वोटो के अंतर से अध्यक्ष पर की जीत दर्ज। 

Government Commerce College, Kota : 
   दीप्ति मेवाड़ा ABVP अध्यक्ष पद पर निर्वाचित जबकि उपाध्यक्ष पद पर NSUI की मानसी सोनी की हुई जीत वहीं अन्य पदों पर ABVP को मिली जीत। 

Govt. Girls College Ajmer : 
President (अध्यक्ष) – अंजली मीणा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – साक्षी भाट
General Secretary (महासचिव) – सीमा मेघवंशी
Joint Secretary (सह-सचिव) – विशाखा


S.D. Govt. College, Beawar : 
President (अध्यक्ष) – गजेंद्र सिंह रावत
Vice-president (उपाध्यक्ष) – पंकज सिंह
General Secretary (महासचिव) – हर्षित गर्ग
Joint Secretary (सह-सचिव) – लक्की भाटी

FYLCJ-Five Year Law College Jaipur :
President (अध्यक्ष) – अभय चौधरी
Vice-president (उपाध्यक्ष) – मंजीत चौहान
General Secretary (महासचिव) – अंकित जिंदल
Joint Secretary (सह-सचिव) – तनु

Government Law College Pali : 
President (अध्यक्ष) – मुकेश कुमार
Vice-president (उपाध्यक्ष) – शुभम विजयी
General Secretary (महासचिव) – प्रियल जैन
Joint Secretary (सह-सचिव) – पूनम विजयी

राजकीय महाविद्यालय सरमथुरा, धौलपुर : 
President (अध्यक्ष) – सोनिया मीणा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – अकरम खान
General Secretary (महासचिव) – राहुल मीणा
Joint Secretary (सह-सचिव) – सपना मीणा

Govind Guru Tribal University, Banswara :
President (अध्यक्ष) – सुनील सुरावत
Vice-president (उपाध्यक्ष) – नेहा राव
General Secretary (महासचिव) – सलोनी टेलर
Joint Secretary (सह-सचिव) – अनिल पटेल

राजकीय महाविद्यालय डेगाना नागौर : 
अध्यक्ष पद पर निर्दलीय संजय काला हुए विजय |

Maharaja College Jaipur : 
President (अध्यक्ष) – संदीप गुर्जर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – गोविंद
General Secretary (महासचिव) – सार्थक
Joint Secretary (सह-सचिव) – अतुल शर्मा

Govt. LBS PG College : 
  राजकीय LBS महाविद्यालय में निर्दलीय उम्मीदवार अतुल खाडिया ने जीत हासिल की। उन्होंने ABVP के विकास रावत को 261 मतों से हराया। 

Shri Mishri Lal Sanwal Government Girls College Jaisalmer :
President (अध्यक्ष) – तरूणा गेंवा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – गायत्री
General Secretary (महासचिव) – सुशीला कुमारी
Joint Secretary (सह-सचिव) – मंजू

DAV College Ajmer : 
 यहाँ कृष्णा सिंह ठाकुर बने अध्यक्ष। 
President (अध्यक्ष) – कृष्णा सिंह ठाकुर
Vice-president (उपाध्यक्ष) – राहुल सिंह तंवर
General Secretary (महासचिव) – त्रिवेंद्र सिंह
Joint Secretary (सह-सचिव) – प्रियांशु


Maharshi Dayanand Saraswati University Ajmer :
President (अध्यक्ष) – महिपाल गोदारा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – मुकेश मूंदलीया
General Secretary (महासचिव) – अंकित शर्मा
Joint Secretary (सह-सचिव) – संस्कृति दाधिच


University Commerce College : 
President (अध्यक्ष) – आदित्य शर्मा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – आशीष महावर
General Secretary (महासचिव) – विशेष चंदोलिया
Joint Secretary (सह-सचिव) – विजय शर्मा

Dungar Collage Bikaner :
President (अध्यक्ष) – हरिराम गोदारा
Vice-president (उपाध्यक्ष) – भरत
General Secretary (महासचिव) – श्रवण
Joint Secretary (सह-सचिव) – बलराम

Maharaja Surajmal Brij University, Bhartpur :
  यहाँ हितेश फौजदार बेन अध्यक्ष। 
President (अध्यक्ष) – हितेश फौजदार
Vice-president (उपाध्यक्ष) –
General Secretary (महासचिव) –
Joint Secretary (सह-सचिव) –

Govternment Girls College Babai (Khetri) – 
  खेतड़ी के राजकीय कन्या महाविद्यालय बबाई में दो कक्षा प्रतिनिधियों के लिए वोट डाले गए थे। करीना सैनी ने 2 और सोनम बानो ने 1 मत से चुनाव जीता। प्रथम वर्ष के सेक्शन ए और बी की चुनी गई कक्षा प्रतिनिधि। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने दी जानकारी। 

Shri Premsingh Shinghvi Government College Chhipabarod (Baran) 
 ABVP के हेमंत मीणा बने अध्यक्ष। 
President (अध्यक्ष) – हेमंत मीणा (ABVP)
Vice-president (उपाध्यक्ष) –
General Secretary (महासचिव) –
Joint Secretary (सह-सचिव) –

लॉ कॉलेज मॉर्निंग के अध्यक्ष पद पर हिमांशु जेफ 67 वोटों के अंतर से जीते। 
President (अध्यक्ष) – हिमांशु जैफ
Vice-president (उपाध्यक्ष) – अमित शर्मा
General Secretary (महासचिव) – रीना कसवा
Joint Secretary (सह-सचिव) – शैलेंद्र मीणा

Janki Devi Bajaj (JDB) Govt. Girls College Kota :
  JDB गर्ल्स कॉलेज में NSUI प्रत्याशी अंजली मीणा की हुई जीत। 400 से अधिक मतों से हुई विजय। ABVP की प्रत्याशी की हुई हार। 

Government College, Sapotra :
 यहां NSUI समर्थित मुकेशी बाई मीणा 120 मतों से विजयी मिली। 
President (अध्यक्ष) – मुकेशी बाई मीणा
Vice-president (उपाध्यक्ष) –
General Secretary (महासचिव) –
Joint Secretary (सह-सचिव) –

Government College KAMAN, Bharatpur :
  राजकीय महाविद्यालय कामां में पूरे पैनल पर एबीवीपी का कब्जा रहा। अध्यक्ष पद पर विनोद गुर्जर को 260 वोट मिले। अन्य तीनों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित किए गए है। 

Govt. PG College Bayana, Bharatpur :
President (अध्यक्ष) – दिलीप कसाना
Vice-president (उपाध्यक्ष) – आकाश जाटव
General Secretary (महासचिव) – नरेश कुमार
Joint Secretary (सह-सचिव) – (पद खाली)

Seth Ranglal Kothari Government PG College Rajsamand : 
राजसमंद के SRK कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित। अध्यक्ष पर देवेश पालीवाल ने जीत की दर्ज।


SR Modi Government Shastri Sanskrit College :
   यहाँ एबीवीपी से अध्यक्ष पद पर फौजी राम हुए निर्वाचित
President (अध्यक्ष) – फौजी राम
Vice-president (उपाध्यक्ष) – पूजा कुमावत
General Secretary (महासचिव) – राकेश शर्मा
Joint Secretary (सह-सचिव) – सुरेंद्र महरडा

H.K.M.(PG) College Gharsana :
 घड़साना के HKM कॉलेज में SFI की रीतू स्वामी ने मारी बाजी। रितु स्वामी को मिले 32 वोट जिससे वो 11 वोटो से विजयी हुई। 

Sarvesh College, New Mandi :
   सर्वेश कॉलेज में NSUI से बलकरण सिंह विजयी हुए। बलकरण सिंह को मिले 51 वोट। 19 वोटो से विजयी रहे। 

Ad Code