नकली खाद की अफवाह पर हंगामा कृषि अधिकारी ने लिया सेंपल, तब मौके से हटे ग्रामीण

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

नकली खाद की अफवाह पर हंगामा कृषि अधिकारी ने लिया सेंपल, तब मौके से हटे ग्रामीण

Uriya Khad Rishabh Agency
  बांसवाडा/राजस्थान।।  बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ उपखंड के छोटी सरवा कस्बे मे नकली खाद की अफवाह पर सैंकडो ग्रामीणो ने व्यापारी की दुकान का घेराव कर दिया। मौके पर सूचना पर कृषि अधिकारी ने पहुंचकर खाद का सेंपल लिया तक जाकर कही ग्रामीणजन माने।
Uriya Khad Rishabh Agency
  बताते चले ही हाल ही में खाद की कालाबाज़ारी को लेकर भी ग्रामीणों का उग्र विरोध प्रदर्शन भी कांग्रेस सरकार और प्रशासन के खिलाफ देखा गया था।  
Uriya Khad
  जानकारी अनुसार छोटी सरवा मे बस्सी राशन डीलर राजेंद्र कुमार के बेटे के नाम रिषभ एजेंसी के नाम पर लाईसेंसी खाद-बीज की दुकान है। जहा सुबह किसी ग्राहक के खाद लेने के दौरान पोटाश मे यूरिया मिक्स कर बेचने की बात पर सैंकडो ग्रामीण मौके पर जमा हो गये तथा बिक्री रूकवाकर हंगामा खडा कर दिया। 
Uriya Khad Rishabh Agency
  वही मामले को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय कृषि अधिकारी कैलाश गणावा भी मौके पर पहुंचे। गणावा ने मौके से खाद का सेंपल लिया तथा जांच के लिए भेजने की बात कही जिस पर आक्रोशित ग्रामीण माने। मौके पर खाद विक्रेता ने कृषि अधिकारी का पूरा सहयोग करते हुए गोदाम चैक कराया तथा सेंपल दिया। 
  कार्रवाई के दौरान कृषि अधिकारी कैलाश गणावा ने बताया कि खाद में मिलावट की सूचना पर वह छोटी सरवा स्थित रिषभ एजेंसी पर पहुंचे थे तथा जांच के लिए खाद का सेंपल लिया है। गणावा ने कहा कि आगे जांच के बाद पता चलेगा कि क्या कार्रवाई करनी है, फ़िलहाल गोदाम सील नही किया गया है।

Ad Code